Today Breaking News

गाजीपुर में IPS ईराज राजा ने ग्रहण किया पदभार, कानून व्यवस्था को लेकर दिए कई निर्देश

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में एसपी ईराज राजा ने बीती देर रात पदभार ग्रहण किया। कार्यभार संभालते ही उन्होंने शहर कोतवाली क्षेत्र का भ्रमण किया और जानकारी हासिल करते हुए मातहतों को निर्देश दिए। इसके साथ ही थाना सुहवल का औचक निरीक्षण किया। बता दें कि आईपीएस ईराज राजा का जालौन से गाजीपुर पुलिस अधीक्षक पद पर बीते दिनों स्थानांतरण हुआ था।
ये मूल रूप से आगरा के रहने वाले हैं। वर्ष 2011 में उन्होंने MBBS की शिक्षा पूरी की और फिर 4 सालों तक बिजनौर जिले में मेडिकल ऑफिसर के पद पर तैनात रहे। इसके बाद 2017 में UPSC की परीक्षा पास किया। फिर पुलिस टीम का हिस्सा बने।

IPS ईराज राजा 2017 बैच के आईपीएस है। डॉक्टर का पेशा छोड़ UPSC का एग्जाम क्लियर किया और ट्रेनिंग पूरी करने के बाद पहली पोस्टिंग लखनऊ में मिली। इसके बाद 4 महीने मेरठ में ASP रहें। फिर गाजियाबाद जिले के ग्रामीण क्षेत्र में 24 महीने एसपी का कार्यभार संभाला।

बताया जाता है कि इन 2 सालों के दौरान करीब 150 हाफ एनकाउंटर किए। इसके बाद जनवरी 2023 में बुंदेलखंड के जालौन जिले का चार्ज मिला। यहां पर भी अपने स्वभाव के मुताबिक अपराधियों पर नकेल कसनी शुरू कर दी। इसका नतीजा यह हुआ कि यहां पर भी हाफ एनकाउंटर की हाफ सेंचुरी बन गई। कुछ दिन पूर्व इनका तबादला गाजीपुर के लिए कर दिया गया।
'