Today Breaking News

गाजीपुर में गंगा के जलस्तर में बढ़ोतरी, प्रशासन अलर्ट

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के मुहम्मदाबाद में गंगा के जलस्तर में तेज बढ़ोतरी शुरू हो गई है। मुहम्मदाबाद इलाके के बच्छलपुर-रामपुर गंगा तट व रेत में फंसे पीपा को लोकनिर्माण विभाग की ओर से सुरक्षित रखवाने की कवायद तेज कर दी गई है। जलस्तर बढ़ने से पीपों के बहने का खतरा बन जाता है।
शासन की ओर से गाजीपुर के मुहम्मदाबाद इलाके के बच्छलपुर-रामपुर गंगा तट पर आवागमन के लिए पीपा पुल का निर्माण कराया गया। बरसात के सीजन में 15 जून से पुल को हटाने का कार्य किया जाता है। इस दौरान लोहे की चादरों को तो खींचकर सुरक्षित स्थानों पर रख दिया गया। लेकिन जलस्तर काफी कम रहने व रेत रहने से अधिकतर पीपों को उसी तरह छोड़ दिया गया था।

अब जलस्तर बढ़ने पर पीपा पूरी तरह से पानी में तैरने लगे हैं। लगातार अब जलस्तर में बढ़ाव से पीपों के तेज धारा में बहने का खतरा बन गया है। इसको देखते हुए विभाग की ओर से नाव लगाकर पानी में तैर रहे पीपों को खींचकर हरिहरपुर घाट के पास लोहे के मोटे रस्सा के सहारे पेड़ में बांधने का कार्य कराया गया।

लोक निर्माण विभाग के मेठ अशोक राय ने बताया कि अब बरसात में जलस्तर बढ़ने से गंगा की धारा में पड़े पीपों के बहने का खतरा बन गया है। इसको देखते हुए पीपा को नाव से किनारे लाकर सुरक्षित करने के लिए पेड़ से बांधा जा रहा है। बताया कि पूरे बरसात पीपा यहीं रखे जायेंगे।
'