Today Breaking News

गाजीपुर में हुई तेज झमाझम बारिश, धान की रोपाई में जुटे किसान

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के आसमान में सुबह से बादलों की आवाजाही के बाद जिले के विभिन्न क्षेत्रों में हुई झमाझम बारिश से मौसम में बदलाव देखने को मिला। जहां धूप और बादलों के चलते लोग सुबह से उमस भरी गर्मी झेल रहे थे। वहीं दोपहर बाद गाजीपुर के विभिन्न क्षेत्रों में बारिश शुरू हो गई। कासिमाबाद और दिलदारनगर क्षेत्र में जहां भारी बारिश दर्ज की गई। वहीं कुछ अन्य इलाकों में हल्की बारिश देखने को मिली।
कृषि विज्ञान केंद्र पीजी कालेज के मौसम विशेषज्ञ कपिलदेव शर्मा ने बताया कि आने वाले दिनों के मौसम पूर्वानुमान के अनुसार गहरे बादल छाए रहने की सम्भावना के साथ मध्यम से तेज बारिश होने की सम्भावना है। अधिकतम तापमान 34 से 36 डिग्री सेंटीग्रेड व न्यूनतम तापमान 24 से 28 डिग्री सेंटीग्रेड के बीच रहने की संभावना है। पूर्वी हवा औसत 10 से 12 किलोमीटर प्रति घंटा से चलने की उम्मीद है। कहा कि आगामी समय में अच्छी बारिश होने की सम्भावना है। किसान समय से धान की फसल की रोपाई प्राथमिकता से करें।

गाजीपुर जिले के कासिमाबाद और दिलदारनगर में दोपहर बाद तेज बारिश हुई। इसके कारण तमाम सड़कों पर जल जमाव के हालात देखने को मिले। वहीं बारिश को देखते हुए किसान खेती किसानी में जुट गए हैं। कई क्षेत्रों में रोपाई के कार्य तेजी पकड़ चुके हैं। गाजीपुर शहर, सेवराई, जमानिया आदि क्षेत्रों में भी बारिश देखने को मिली।
'