Today Breaking News

गाजीपुर जेल में 41 महिला और 350 पुरुष बंदियों की टीबी और HIV की हुई जांच

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में बेहतर स्वास्थ्य हर इंसान की पहली जरूरत है। उसे पूरा करना हम सभी की जिम्मेदारी है। ऐसे ही बहुत सारे लोग जो विभिन्न मामलों में गाजीपुर जिला जेल में निरुद्ध हैं। उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखने के लिए जिला जज के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की टीम जिला जेल पहुंचकर बंदियों की जांच की। इसके साथ ही नि:शुल्क दवाएं भी दी गईं।
जेल अधीक्षक अरुण प्रताप सिंह, जेलर राकेश कुमार वर्मा और जेल चिकित्सा अधिकारी डॉ. जितेंद्र कुमार के नेतृत्व में जिला जेल की 41 महिलाओं और 350 पुरुष बंदियों की टीबी और एचआईवी की जांच की गई। जेल अधीक्षक ने बताया कि जेल में बंदियों के स्वास्थ्य पर ध्यान देने के लिए शासन स्तर से निर्देश आए थे। इस क्रम में डॉक्टरों और पैरा मेडिकल स्टाफ की टीम बनाकर जिला जेल भेजी गई। वहां पर जेल में बंद करीब 400 बंदियों की जांच की गई। जांच के अनुसार उन्हें तत्काल दवा भी दी गई। शेष पुरुष बंदियों की जांच अगले दिन की जाएगी।
राष्ट्रीय क्षय उन्मूलन कार्यक्रम (एनटीईपी) के जिला कार्यक्रम समन्वयक डॉ. मिथलेश कुमार ने बताया कि यह सुविधा शासन के निर्देश के क्रम में दी गई। जिला अस्पताल की टीम ने अपना पूर्ण सहयोग दिया। इलाज में जेलर और जेल अस्पताल के चिकित्सक के द्वारा संपूर्ण सहयोग किया गया। इस मौके पर डिप्टी जेलर रविन्द्र सिंह व सुभावति देवी मौजूद रहे। स्वास्थ्य टीम में फार्मासिस्ट भुनेश्वर कुमार, एसटीएस सुनील कुमार वर्मा, एसटीएलएस वैंकटेश शर्मा, काउंसलर स्वर्णलता सिंह, एलटी महेश, सपना व सलमान शामिल रहे।
'