Today Breaking News

पढ़ाई छोड़ बेचने लगे पिस्टल, तीन अरेस्ट, 10 बंदूकें बरामद

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, प्रयागराज. कोई इंटर फेल हुआ, तो कोई हाई स्कूल लेकिन शाही खर्च जारी रही। जल्दी से जल्दी अमीर बन जाने की लालच में असलहा तस्कर बन गए। बिहार, राजस्थान और छत्तीसगढ़ से पिस्टल लाकर यूपी और अन्य राज्यों में बेचने लगे।
प्रयागराज पुलिस को लगातार असलहा तस्करी का इनपुट मिलने लगा। पुलिस टीमें सुराग में जुट गईं। अंत में एसओजी और सर्विलांस ने तस्करों को दबोच लिया। एसओजी यमुनानगर व नैनी पुलिस की संयुक्त टीम ने अन्तर्राज्यीय गैंग के तीन बदमाशों को पकड़ा है। इनके कब्जे 10 ऑटोमैटिक पिस्टल, 6 कारतूस बरामद हुआ है।

पुलिस की पूछताछ में साफ हुआ- पढ़ाई लिखाई छोड़ यह युवा असलहों के धंधे में उतर आए। शिवम पांडेय महज 18 साल है। जबकि राम प्रसाद 22 साल और वसी मोहम्मद 23 साल का है। महंगे शौक और जल्द लखपति बनने के चक्कर में तीनों गलत रास्ते पर चल पड़े। शिवम ने इंटर के बाद पढ़ाई दी है। राम प्रसाद और वसी भी पढ़ाई छोड़ कर जल्दी पैसा कमाने की चक्कर में असलहा तस्कर बन गए।

डीसीपी यमुना नगर श्रद्धा नरेंद्र पांडेय ने बताया कि नैनी पुलिस व एसओजी की संयुक्त टीम ने मुखबिर की सूचना पर डीपीएस स्कूल के सामने कछार से अन्तर्राज्यीय गैंग के सदस्य शिवम पांडेय उर्फ कुनाल निवासी ग्राम औरा बड़ौत थाना हड़िया, रामप्रसाद पांडेय निवासी ग्राम सोरांव मेजा व वशी मोहम्मद निवासी ग्राम डिघिया मांडा को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी शिवम पांडेय उर्फ कुनाल के कब्जे से 8 ऑटोमेटिक पिस्टल 32 बोर, दो कारतूस, एक बाइक बरामद की गई।

इसके साथ ही राम प्रसाद पांडेय व वशी मोहम्मद के कब्जे से एक-एक ऑटोमेटिक पिस्टल 32 बोर व दो-दो कारतूस, एक मोटरसाइकिल बरामद हुई है। आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जा रही है।

पिस्टलों के साथ पकड़े गए शातिरों ने पूछताछ में बताया कि सरगना शिवम ने पिस्टल की मांग होने पर बिहार के मुंगेर, छत्तीसगढ व अन्य राज्यों से अवैध शस्त्र मंगवाता है तथा उन शस्त्रों को हम लोग बेचकर अच्छी खासी रकम की कमाई करते है। पूर्व में 40 शस्त्रों की सप्लाई की बात स्वीकार की है। जिनकी बरामदगी के लिए टीम लगी है।

नैनी पुलिस व एसओजी की टीम द्वारा पकडे गए अन्तर्राजीय गैंग के अवैध असलहा सप्लायर पिस्टल को जिले में 25 से 30 हजार की कीमत में बेचा करते थे। इसके बाद राम प्रसाद और वशी मोहम्मद इससे अधिक रकम पर दूसरों को असलहा बेचते थे।
'