Today Breaking News

गाजीपुर में प्रेमिका ने फांसी लगाकर किया सुसाइड, प्रेमी की शादी तय होने से नाराज थी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के सैदपुर क्षेत्र के सादात नगर में सोमवार की दोपहर को एक युवती ने घर में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया। घटना का पता चलने पर परिजनों ने मामले में बेटी से रिश्ता तोड़ने वाले सैदपुर नगर निवासी एक युवक के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। जिसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर घटना की जांच शुरू कर दी है।
बता दें की सैदपुर के सादात नगर स्थित वार्ड संख्या तीन निवासी अभय उर्फ गुड्डू बरनवाल की पत्नी संध्या बरनवाल की पुत्री प्रतिक्षा उर्फ तन्नु बरनवाल (24) ने सोमवार की दोपहर को कमरे में लगे पंखे से फंदा बनाकर फांसी लगा लिया। तन्नू की मां स्वयं सहायता समूह में काम करती हैं। कुछ देर बाद जब वह समूह की मीटिंग से घर लौटीं, तो एक कमरे का दरवाजा अंदर से बंद मिला। खिड़की से झांक कर देखा, तो अंदर बेटी के फांसी पर झुलने का दृश्य देख अवाक रह गई।

घटना का पता चलते ही घर में चीख पुकार मच गई। आस-पड़ोस के लोग जमा हो गए। सूचना पर पहुंची सादात थाने की पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है। इसके बाद मृतक प्रतीक्षा की मां संध्या देवी ने पुलिस को तहरीर देते हुए सैदपुर नगर निवासी एक युवक और उसके परिजनों पर आरोप लगाया। बताया कि युवक और मेरी बेटी एक दूसरे से 2 वर्ष से प्रेम करते थे। जब हम लोगों को मामले का पता चला, तो युवक के परिजनों से दोनों के शादी की बात तय हो गई।
युवती की मौत के बाद पहुंचे शुभचिंतक।
कहा कि युवक की शादी उसकी बड़ी बहन की शादी के बाद होनी थी। इस दौरान युवक मेरी पुत्री से पहले की तरह बातचीत करता रहा और मिलता रहा। एक सप्ताह पूर्व पता चला कि युवक की शादी उसके परिजनों ने कहीं और तय कर दी है। इसी के बाद से मेरी बेटी प्रतिक्षा मानसिक उलझन में थी। आखिरकार उसने आत्महत्या कर लिया। मामले में थाने के उपनिरीक्षक सुरेन्द्र कुमार ने बताया कि मृतका की मां से तहरीर प्राप्त हुई है। थानाध्यक्ष न्यायालय के कार्य से अभी बाहर हैं। कुछ देर बाद उनके लौटने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
'