Today Breaking News

गाजीपुर में मानसून की बारिश में पानी-पानी हुआ शहर, लोग बोले- अब तो घरों में घुसने लगा पानी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में मानसून की बारिश से जहां किसानों ने राहत महसूस की है, वहीं शहर में रहने वाले और कस्बों में रहने वाले लोगों को जल जमाव की समस्या से जूझना पड़ रहा है। शहर के कई मोहल्लों में आज सुबह हुई तेज बारिश के चलते भारी जल जमाव देखने को मिला। लोगों के घरों में भी पानी पहुंच गया।
गाजीपुर के लंका, मिश्रा बाजार, झंडातर आदि इलाकों में जल जमाव के चलते लोग परेशान नजर आए। ऐसे ही कुछ हालात जिले के अन्य कस्बों और गांवों में देखने को मिला। जहां बारिश के कारण सड़क जलमग्न हो गई और लोगों को आने जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

विवेक कुमार सिंह के नेतृत्व में शहर के बीचो बीच स्थित झंडातर मोहल्ले में पानी निकासी की समस्या को लेकर क्षेत्रवासियों के साथ विरोध प्रदर्शन किया गया। लोगों ने बताया कि जलनिकासी की समस्या इस क्षेत्र में पिछले 10 सालों से बनी हुई है। जिसका मुख्य कारण नगरपालिका के नाले पर अवैध निर्माण है। दर्जनों बार चेयरमैन नगरपालिका तथा जिलाधिकारी को सूचना तथा ज्ञापन देने के बाद भी अवैध निर्माण के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिसके चलते यहां के निवासी नर्क में जीने को मजबूर हैं।
कहा कि दर्जनों मकानों का सेफ्टी टैंक भर गया है। लोग दैनिक दिनचर्या के लिए भी परेशान हैं। मौके पर पहुंचे एसडीएम ने विकट समस्या को देखते हुए तत्काल पानी निकालने के लिए नगरपालिका को निर्देशित किया तथा 2 दिन के भीतर अवैध निर्माण कराने वाले को नोटिस देने को कहा।

विवेक कुमार सिंह शम्मी ने वहां मौजूद अधिकारियों तथा नगरपालिका प्रतिनिधि को कहा कि अगर 3 दिन के भीतर समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वह अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन के लिए बाध्य होंगे। जिसकी पूरी जिम्मेदारी नगरपालिका परिषद की होगी।
'