Today Breaking News

शांति से रहें वरना जनपद छोड़ दें अपराधी - एसपी गाजीपुर

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में बीती देर रात नवागत एसपी ईराज राजा ने कार्यभार संभालने के बाद सोमवार को एसपी कार्यालय में बैठक कर लोगों से रूबरू हुए। इस दौरान एसपी ने बताया कि जनपद में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए जनसुनवाई प्राथमिकता दी जाएगी।
हमारा प्रयास रहेगा कि ज्यादातर मामले थाने स्तर पर ही निपट जाए। एफआईआर रजिस्ट्रेशन भी हमारी प्राथमिकता होगी। मामले की जांच की जाएगी, जो भी दोषी होगा। उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कठोर कार्रवाई की जाएगी। महिला संबंधी अपराधों में कठोर कार्रवाई, साथ ही सक्रिय अपराधियों को चिह्नित कर कठोर कार्रवाई करना ही हमारी प्राथमिकता रहेगी।

कहा कि अपराधियों के विरुद्ध भविष्य में आपको अच्छी कार्यवाहियां देखने को मिलेंगी। कहा कि पिछले 10 वर्ष के अंदर के अपराधी जिनके ऊपर दो या दो से अधिक मुकदमे हैं। वह सक्रिय हैं, उनका डाटाबेस तैयार किया जाएगा। उनके विरुद्ध गुंडा एक्ट, गैंगस्टर और हिस्ट्रीशीट खोलने की कार्रवाई की जाएगी।

नवागत एसपी ने स्पष्ट तौर पर कहा कि जो अपराधी है, जनपद में शांति से रहे, वरना जनपद छोड़ दें। उन्होंने आने वाले मोहर्रम त्योहार और सावन को लेकर भी कानून व्यवस्था के मद्देनजर कड़े बंदोबस्त के निर्देश दिए हैं।

बता दें कि ईराज राजा, मूल रूप से आगरा के रहने वाले हैं। वर्ष 2011 में उन्होंने MBBS की शिक्षा को पूरा की और फिर 4 सालों तक बिजनौर में मेडिकल ऑफिसर के पद पर तैनात रहे। ईरज राजा 2017 बैच के आईपीएस है। डॉक्टर का पेशा छोड़ UPSC का एग्जाम क्लियर किया। ट्रेनिंग पूरी करने के बाद पहली पोस्टिंग लखनऊ में मिली। इसके बाद भी 4 महीने मेरठ में ASP रहें।

फिर गाजियाबाद जिले के ग्रामीण क्षेत्र में 24 महीने एसपी का कार्यभार संभाला। इन 2 सालों के दौरान करीब 150 हाफ एनकाउंटर किए। इसके बाद जनवरी 2023 में बुंदेलखंड के जालौन जिले का चार्ज मिला। यहां पर भी हाफ एनकाउंटर की हाफ सेंचुरी बनाई।
'