Today Breaking News

गाजीपुर में बहन का हत्यारा भाई समेत चार गिरफ्तार, प्रेम-प्रसंग के चलते बहन का काटा था गला

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के जमानियां कोतवाली क्षेत्र के चकियां उर्फ चक अब्दुल हकीम गांव में बीते 23 जुलाई की देर शाम किशोरी यशोदा बिन्द (16) की हत्या के मामलें में वांछित भाई संतोष बिन्द समेत चार लोगों को‌ पुलिस ने आज गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया। जो गांव के मुख्य मार्ग से दबोच लिया गया। युवक बिहार जाने की फिराक में बस का इंतजार कर रहे था।
पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त लोहे का एक गड़ासा खून से सना उसे भी हत्यारोपियों की निशानदेही पर गांव के बगल में गड्ढे से बरामद कर लिया। पुलिस पकड़े गये मृतक के बड़े भाई संतोष बिन्द के अलावा चाचा महातिम बिन्द, फुलहरी एवं धनसीरा को थाने लाकर कड़ी पूछताछ के बाद चारों का मेडिकल परीक्षण कराने के बाद उनका चालान कर दिया। साथ ही उन्हें न्यायालय में पेश किया। जहां से उनके ऊपर लगे आरोपों की गम्भीरता को देखते हुए न्यायालय ने चारों आरोपी को चौदह दिन की न्यायिक हिरासत में जिला कारागार भेज दिया।

मालूम हो कि कोतवाली क्षेत्र के चकियां उर्फ चक अब्दुल हकीम गांव में बीते मंगलवार की देर शाम को‌ घर में छोटी बहन यशोदा को‌ एक लड़के से प्रेम प्रसंग के मामले में नोकझोंक के बाद भाई संतोष ने उसकी गड़ासा से गला काटकर हत्या कर दी थी। जिसके कारण परिजन गांव सहित पुलिस प्रशासन में हडकंम्प मच गया था।

इस घटना के बाद खुद भाई (आरोपी संतोष) ने ही पिता जो गांव के बाहर काम करने गये थे इसकी सूचना दी। जब वह घर पहुंचे तो घटना देख वह हतप्रभ रह गये। उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

मालूम हो कि मृतक यशोदा बिन्द के पिता सहातिम बिंद ने खुद अपने पुत्र समेत चार लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा पंजीकृत घटना वाले दिन ही देर रात को दर्ज कराया था। साथ ही प्रभारी निरीक्षक अशेषनाथ सिंह ने बताया कि दो दिन पूर्व किशोरी की गला काटकर हुए हत्या के मामलें में भाई संतोष सहित कुल चार लोगों को दबोच सभी का चालान कर दिया गया। साथ ही हत्या में प्रयुक्त लोहे का गड़ासा भी बरामद किया गया है।
'