Today Breaking News

गाजीपुर में खाद्य सुरक्षा विभाग टीम ने दूध के कई नमूने जांच के लिए भेजे, दूध विक्रेताओं में हड़कंप

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में खाद्य एवं पेय पदार्थों की गुणवत्ता तय करने के साथ ही मिलावटी व नकली खाद्य पदार्थों की बिक्री पर अंकुश लगाने के लिए खाद्य सुरक्षा विभाग ने अभियान चलाया है। इस दौरान टीम ने मिलावटी खाद्य सामग्रियों की जांच करने के साथ ही बारिश के दौरान खुले, कटे, सड़े-गले व कृत्रिम रूप से पकाए गए फलों तथा दूषित खाद्य पदार्थों की जांच के लिए नमूने एकत्र किए।
टीम ने विशेष अभियान चलाकर कुल 5 खाद्य सामग्रियों की प्रयोगशाला में जांच के लिए नमूने जुटाए। जिसमें जमानियां मोड़ स्थित फेरी में दुग्ध विक्रेता जितेन्द्र यादव, सुभाष यादव, रामविलास यादव के पास से गाय के दूध का 1-1 नमूना, पक्का पुल बैरियर रजागंज स्थित फेरी में दुग्ध विक्रेता रजनीश राय से गाय के दूध का 1 नमूना व पक्का पुल रजागंज पुलिस चौकी स्थित फेरी में दुग्ध विक्रेता संतोष यादव से मिश्रित दूध का 1 नमूना जुटाया।

लिए गए नमूनों को जांच के लिए लैब भेजा गया है। वरिष्ठ खाद्य सुरक्षा अधिकारी गुलाब चन्द गुप्त ने बताया कि रिपोर्ट आने के बाद कार्यवाही की जाएगी। टीम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी तूलिका शर्मा, राजीव सिंह, पंकज कन्नौजिया व अरविन्द प्रजापति रहे।
'