Today Breaking News

गाजीपुर में जुलूस के दौरान मारपीट, महिला घायल, 8 के खिलाफ FIR दर्ज

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के कासिमाबाद तहसील क्षेत्र के नसरुद्दीनपुर गांव में बुधवार की देर रात ताजिया ले जाते समय जुलूस में शामिल कुछ शरारती तत्वों ने रास्ते में पेड़ को क्षति पहुंचाई। इसके अलावा बाउंड्री में जाने के दौरान रोकने पर जुलूस में शरारती तत्वों द्वारा मारपीट कर घायल कर दिया गया। जिससे एक घर के दो युवक और एक 60 वर्षीय महिला घायल हो गई।
घटना की जानकारी मिलते ही कई थाने की पुलिस बल सहित जिले के आलाअधिकारी मौके पर पहुंच गए। घटना को लेकर बिगड़ते माहौल को देखते हुए पुलिस के अधिकारियों ने घायलों को अस्पताल भेजा और ताजिया को दफन कराया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना नसरुद्दीनपुर गांव में देर रात जुलूस लेकर गांव से निकल रहे थे, बिरनो थाना क्षेत्र के बिहरा के ताजिया रसूलपुर के मिलने के बाद दफन होती है। इसी दौरान जुलूस में शरारती तत्वों ने जामुन का पेड़ के दो टहनी काट दिया। आगे शीशम का पेड़ का टहनी काट कर तोड़ दिया ।

नसरुद्दीनपुर गांव निवासी राकेश पांडे का आरोप है कि मना करने पर नहीं माने और जिस रास्ते से ताजिया का जुलूस जाता है, बल्कि शरारती कुछ लोग खेत में घुस गए और जाने लगे। मना करने पर पीड़ित को मारने-पीटने लगे। जब छोटा भाई आकाश पांडे बचाने गया तो उससे भी मारपीट की। इस दौरान 60 वर्षीय पीड़ित की मां जब गई तो शरारती तत्वों ने उसे भी धकेल दिया, जिससे वह चोटिल हो गई ।

दो समुदाय के बीच मामला बिगड़ता देख गांव में माहौल बिगड़ने लगा, जिसकी भनक पुलिस प्रशासन को लगते ही कई थानों की पुलिस बल सहित जिले के आलाअधिकारी मौके पर पहुंच गए और मामलों को समझा-बुझाकर ताजिया के जुलूस को दफन के लिए ले गए। तब जाकर प्रशासन ने राहत की सांस ली। वहीं पीड़ित ने थाने में शरारती तत्वों के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की।

मरदह थाना प्रभारी धर्मेंद्र पांडे ने बताया कि 6 नामजद और दो अज्ञात के खिलाफ पीड़ित की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपी जल्द पुलिस के गिरफ्तार में होंगे, माहौल शांतिपूर्ण बना हुआ है।
'