Today Breaking News

गाजीपुर के बिजली अफसरों को डीएम ने लगाई फटकार, 6 SDO का रोका वेतन

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में विद्युत विभाग द्वारा कराए जाने रहे कार्यों-यथा जर्जर तारों को बदलने की प्रगति, 1912 पर प्राप्त शिकायतों के निस्तारण की स्थिति, जले हुए ट्रांसफार्मर को समय से बदलने एवं विद्युत आपूर्ति की स्थिति सहित अन्य समस्त विभागीय योजनाओं की जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने समीक्षा की।
बैठक में जनपद के विभिन्न क्षेत्रों के 6 एसडीओ के गैरहाजिर होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए वेतन रोकने तथा स्पष्टीकरण का निर्देश दिया। साथ ही अधिशासी अभियन्ता तृतीय बृजेश कुमार एवं अधिशासी अभियन्ता द्वितीय संदीप कुमार निर्भर के गैरहाजिर होने पर उच्चाधिकारी को पत्राचार करने निर्देश दिया गया।

जिलाधिकारी ने समीक्षा के दौरान ग्रीष्म ऋतु से लेकर अब तक प्रतिदिन सुचारु रूप से आपूर्ति न होने, जले हुए ट्रांसफार्मरों को समय से न बदले जाने, विद्युत विभाग के अधिकारियों द्वारा फोन रिसीव न करने, मोबाइल बन्द रखने आदि शिकायतों को संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी ने उपस्थित विद्युत विभाग के अधिकारियों को फटकार लगाई एवं निर्धारित समयावधि मे आवश्यक कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया।

बैठक में जनपद के विभिन्न क्षेत्रों के 6 एसडीओ जिसमें एसडीओ रेवतीपुर प्रवीण मौर्या, दिलदारनगर कमलेश कुमार प्रजापति, एसडीओ पारा प्रमोद कुमार, एसडीओ सैदपुर अजय कुमार सिंह, एसडीओ भीमापार प्रदीप कुमार सिंह के गैरहाजिर होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए वेतन रोकने तथा स्पष्टीकरण कर निर्देश दिया।

बैठक में जिलाधिकारी ने मेसर्स मान्टी कार्लो इंडिया लिमिटेड के द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों मे पोल एवं ग्राउंटिंग के दोयम दर्जे की कार्यों की शिकायत पर कराए गये कार्यों की जांच का निर्देश दिया।

बैठक में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि 219 प्राथमिक/उच्च प्राथमिक विद्यालयों में विद्युत कनेक्शन हेतु भुगतान माह मार्च तक किया जा चुका है लेकिन अभी तक कनेक्शन नही हुआ तथा 194 विद्यालयों के ऊपर से एचटी तार हटवाने के सम्बन्ध में भी जानकारी दी।

जिलाधिकारी ने जल्द से जल्द कनेक्शन कराने तथा विद्यालयों के ऊपर से एचटी तार हटवाने हेतु विद्युत विभाग के अधिकारी को निर्देश दिये। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी संतोष कुमार वैश्य, डीएसटीओ खगेन्द्र सिंह, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमंत राव, विद्युत विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।
'