Today Breaking News

गाजीपुर में जिलाधिकारी ने ई-ऑफिस का शुभारंभ किया, बोलीं-कार्यालय को पेपर मुक्त बनाना है

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने ई- ऑफिस का शुभारंभ किया। डीएम ने कलेक्ट्रेट परिसर स्थित एन आई सी कक्ष में जिला सूचना विज्ञान अधिकारी अखिलेश जायसवाल के सहयोग से ई- ऑफिस का शुभारंभ किया। इस दौरान कई अधिकारी मौजूद रहे।
जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने ई-ऑफिस पोर्टल पर अपने डिजिटल हस्ताक्षर से आदेश जारी कर ई-ऑफिस प्रक्रिया को आरंभ किया। उन्होंने कहा की उत्तर प्रदेश सरकार की मंशा के अनुरूप सभी कार्यालय को पेपर मुक्त बनाने की दिशा में यह अभिनव प्रयास है।

जनपद गाजीपुर इस प्रयास को पूर्णतया संभव बनाने के लिए कटिबद्ध है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही जिले के कलेक्ट्रेट कार्यालय एवं अन्य विभागों के सभी पटलों पर फाईल का मूवमेंट ई- ऑफिस पोर्टल के माध्यम से किया जाएगा.

इस अवसर पर अपर जिला अधिकारी दिनेश कुमार, अपर जिला अधिकारी अमरेश कुमार, एसडीएम चंद्रशेखर यादव, एसडीएम शालिक राम, एसडीम पुष्पेंद्र पटेल, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी अखिलेश जायसवाल एवं अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

ई-ऑफिस व्यवस्था लागू होने से सारी फाइलें इलेक्ट्रॉनिकली आगे बढ़ेंगी। इससे कम समय में फाइलें पास हो सकेंगी। सरकारी दफ्तरों में बाबुओं के टेबलों पर अभी तक फाइलों का अंबार दिखता है, वह अब नहीं दिखेगा। इस व्यवस्था से सरकारी कार्यालयों में कामकाज का सरलीकरण होगा।
'