Today Breaking News

गाजीपुर में DIG ने की सभा, कानून में हुए नए बदलाव के बारे में दी जानकारी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले में देश में लागू नए कानून के संदर्भ में सोमवार को पुलिस उपमहानिरीक्षक वाराणसी परिक्षेत्र डॉ ओपी सिंह की उपस्थिति में सभा का आयोजन किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में सैदपुर क्षेत्र के ग्राम प्रधान, बीडीसी सहित दर्जनों गणमान्य लोग शामिल हुए। जिन्हें डीआईजी ने कानून में हुए नए बदलावों से अवगत कराया।
कोतवाली परिसर में आयोजित सभा में आए लोगों को सोमवार से लागू हुई तीन नए कानून भारतीय न्याय संहिता 2023, भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता 2023 तथा भारतीय साक्ष्य अधिनियम 2023 के बारे में सामान्य निर्देशों से अवगत कराया गया। इसके साथ-साथ महिला एवं बाल अपराध से सम्बन्धित नई धाराओं के प्रचलन में आने, इसके औचित्य व इसका आम जनता व पीड़ित व्यक्तियों पर पड़ने वाले प्रभाव के बारे में भी बताया गया।

नया कानून आम जनमानस को सुगमता एवं सरलतापूर्वक त्वरित न्याय दिलाने में कैसे सहयोगी है, इसके बारे में सभा में मौजूद लोगों को बताया गया। लोगों से अपील की गई कि आम जनमानस में उपरोक्त नये कानूनों के बारे में व्यापक प्रचार-प्रसार करें। जिससे आम जनता को इस नए कानून के बारे में जानकारी हो सके। ताकि नए कानून के तहत विभिन्न अपराधों की धाराओं में किए गए बदलाव से लोग भ्रमित और परेशान ना हो।

कार्यक्रम में मौजूद पुलिस क्षेत्राधिकार शेखर सेंगर और थाना अध्यक्ष महेंद्र सिंह ने उप निरीक्षकों को भी निर्देश दिया कि वह कानून से अपने-अपने क्षेत्र के लोगों को चौपाल लगाकर अवगत कराए। ताकि जल्द से जल्द आम लोगों में इसे लेकर उठ रही जिज्ञासा को शांत किया जा सके।
'