Today Breaking News

गाजीपुर में बंद मकान में मिला शव, धड़ से अलग मिला सिर और हाथ

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के सैदपुर थाना क्षेत्र स्थित धुवार्जुन गांव स्थित एक खाली मकान में शुक्रवार की दोपहर को एक अधेड़ व्यक्ति का कंकाल पाया गया। सूचना पर पहुंची पुलिस और फोरेंसिक विभाग की टीम ने घटनास्थल पर जांच कर, कंकाल को कब्जे में ले लिया है। कुछ ही देर में उसकी पहचान कर ली गई है। जिसके आधार पर पुलिस पंचनामा की कार्रवाई में जुटी हुई है।
बता दे की शुक्रवार की दोपहर लगभग 2 बजे धुवार्जुन गांव के ग्रामीण अपने खेतों में धान की रोपाई कर रहे थे। तभी प्यास लगने पर एक महिला धान की रोपाई छोड़कर खेत के पास स्थित सुनसान पड़े मुंबई में रह रहे संजय राजभर के मकान में स्थित हैंडपंप से पानी लेने के लिए गई। तो वह शोर मचाते हुए वापस खेतों में भागभाग आई। उसने ग्रामीणों को बताया कि मकान के अहाते में एक नर कंकाल पड़ा है। जिसके दोनों हाथ और सर धड़ से अलग है।

देखते देखते यह बात जंगल में आग की तरफ फैल गई और मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। ग्रामीण हत्या किया शंका जताने लगे। थोड़ी देर बाद सूचना पर सैदपुर पुलिस टीम के साथ फॉरेंसिक टीम पहुंच गई। जिसने मौके पर जांच करने के बाद शल को कब्जे में ले लिया। इसके बाद पुलिस ने थाने के रिकॉर्ड में दर्ज गुमशुदगी के मामलों का रिकॉर्ड खंगालना शुरू कर दिया। जिसके आधार पर पाए गए कंकाल की पहचान, बगल के गांव बिशनपुर जुनरदार निवासी गुड्डू राजभर (45) के रूप में हुई।

थाने पर पहुंचे गुड्डू राजभर के पुत्र प्रकाश राजभर ने बताया कि मेरे पिता शराब पीते थे। अक्सर वह घर से गायब हो जाते थे और एक-दो दिन बाद घर पर लौटते थे। बीते 18 जुलाई को वह घर से गायब हो गए थे। दो दिन तक हमने उनकी तलाश किया। इसके बाद 20 जुलाई को सैदपुर कोतवाली में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। आज पुलिस की सूचना पर माता सुनीता के साथ जब हम लोगों ने कंकाल देखा, तो वहां पिताजी जो शर्ट पहनते थे, वह टी-शर्ट और चप्पल मिला। जिससे उनकी पहचान हुई।

सैदपुर थानाध्यक्ष विजय प्रताप ने बताया कि कंकाल धुवार्जुन गांव स्थित मुंबई में रह रहे संजय राजभर के सुनसान घर के अहाते से बरामद हुआ है। घटनास्थल की फोरेंसिक जांच कराई गई है। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा जा रहा है।
'