Today Breaking News

गाजीपुर में बारिश के चलते शहर की सड़क हुई जलमग्न, लोगों के घरों में घुसा पानी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में मानसूनी बारिश के चलते जहां किसानों ने राहत महसूस की है। वहीं शहर में रहने वाले और कस्बों में रहने वाले लोगों को जल जमाव की समस्या से जूझना पड़ा। शहर के कई मोहल्लों में आज भोर में हुई तेज बारिश के चलते भारी जल जमाव देखने को मिला। तमाम गलियां जलमग्न हो गयी। जिसके चलते लोगों के घरों में भी पानी पहुंच गया।
गाजीपुर के लंका, मिश्रा बाजार, झंडातर आदि इलाकों में जल जमाव के चलते लोग परेशान नजर आए। जहां बारिश के कारण सड़क जलमग्न हो गई। लोगों को आने-जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। शहर के बीचों-बीच स्थित झंडातर मोहल्ले के पानी निकासी की समस्या विकराल देखने को मिली। दर्जनों मकानों का सेफ्टी टैंक भर गया है। लोग दैनिक दिनचर्या के लिए भी परेशान है। पूरी सड़क तालाब में तब्दील नजर आई।

लोगों ने बताया की जलनिकासी की समस्या इस क्षेत्र में पिछले 10 सालों से बनी हुई है। जिसका मुख्य कारण नगरपालिका के नाले पर अवैध निर्माण है। दर्जनों बार चेयरमैन नगरपालिका तथा जिलाधिकारी गाजीपुर को सूचना तथा ज्ञापन देने के बाद भी अवैध निर्माण के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिसके चलते यहां के निवासी नर्क में जीने को मजबूर है।

इस समस्या को लेकर एसडीएम को सूचना दी गई। घंटों बाद पंप लगाकर पानी निकालने की कवायद शुरू हुई। बारिश होते ही इस मोहल्ले की सड़कें ऐसे ही जलमग्न हो जाती हैं। लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। लेकिन शासन प्रशासन और नगर पालिका मोहल्ले वासियों की सालों से चली आ रही। इस समस्या का कोई सार्थक समाधान नहीं करवा पा रहा है। जिससे लोगों में आक्रोश है।
'