Today Breaking News

गाजीपुर में रेलवे की जमीन पर अवैध कब्जा हटाने के लिए 13 अगस्त को चलेगा बुलडोजर

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. रेलवे की जमीन अवैध रूप से कब्जा करने वालों पर रेलवे ने एक बार फिर से बुलडोजर चलाने की तैयारी कर ली है। इसके लिए 13 अगस्त की तिथि घोषित कर दी गई है।
रेलवे विभाग ने जिलाधिकारी को मजिस्ट्रेट नियुक्त करने तथा सुरक्षा व्यवस्था के लिए फोर्स की मांग के लिए पत्र लिखकर अवगत कराया है। 1 जून से अतिक्रमणकारियों के घर पर नोटिस चस्पा की जाएगी कि वह 13 अगस्त से पहले अपने अवैध कब्जे को स्वयं से हटा लें, अन्यथा रेलवे विभाग मय फोर्स अवैध कब्जे को हटाने का कार्य करेगा और इसमें आने वाले खर्च को भी अतिक्रमणकारी से वसूल किया जाएगा।

गाजीपुर सिटी रेलवे स्टेशन के सामने व सिटी स्टेशन से लेकर अफीम फैक्ट्री तक जा रही लाइन के दोनों ओर लोगों ने रेलवे की जमीन में अवैध कब्जा कर रखा है। अवैध कब्जे को हटाने के लिए 28 जून को एक अभियान चलाया गया था। इसमें स्टेशन से लंका तक 68 टीनशेड व झोपड़ियों को ध्वस्त कर दिया गया था। इसमें 30 टीनशेड, 22 झोपड़ी, 10 गुमटी व आठ घरों के सामने से बाउंड्रीवाल को गिराया गया था।

गाजीपुर सिटी रेलवे स्टेशन से लेकर अफीम फैक्ट्री तक लगभग पांच लाख स्क्वायर फिट से अधिक जमीन है, जिसमे से कुछ जमीन पर पटरी के किनारे दोनों ओर लोगों ने अस्थायी व स्थायी रूप से कब्जा कर रखा है।

13 अगस्त को स्टेशन के सामने से लेकर अफीम फैक्ट्री तक एक बार फिर से रेलवे का इंजीनियरिंग विभाग आरपीएफ व जिला प्रशासन के साथ कार्रवाई करेगा। विभाग ने रेलवे के जमीन पर से कब्जा हटाने के लिए 13 अगस्त की तिथि निर्धारित की है, इसके लिए उनके घरों पर कब्जा हटाने के लिए नोटिस चस्पा की जाएगी। -अशोक कुमार, जनसंपर्क अधिकारी
'