Today Breaking News

गाजीपुर जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में BSNL की 4G सेवाएं चालू

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में अन्य टेलीकॉम कंपनियों के बढ़ते टैरिफ प्लान के बीच जिले में बीएसएनएल अपने उपभोक्ताओं को 4G सेवा उपलब्ध कराने में जुटी हुई है। महाप्रबन्धक वाराणसी-बी ए अनिल कुमार गुप्ता ने बताया कि वर्तमान में गाजीपुर के ग्रामीण क्षेत्रों में 22 साइटों पर 4जी मोबाइल सेवाएं चालू कर दी गई हैं। गाजीपुर के शहरी क्षेत्र में जुलाई के अन्त तक 19 साइटों को 4जी में अपग्रेड कर दिया जाएगा तथा 4जी सेवाएं चालू कर दी जाएगी।
कहा कि जिन उपभोक्ताओं के पास 2जी या 3जी सिम है, उसे वह निःशुल्क 4जी सिम में अपग्रेड कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें निकटतम रिटेलर या सीएससी मे संपर्क करना होगा। अगस्त तक सभी कॉपर पर कार्यरत लैंड लाइन एवं ब्रॉड बैंड को एफ टी टी एच में परिवर्तित कर दिया जाएगा। जिससे उपभोक्ताओं को हाईस्पीड इंटरनेट की बेहतर सुविधाएं उपलब्ध होगी।
कहा कि अधिकतम मोबाइल बीटीएस पर बैट्री एवं पावर प्लांट उपलब्ध करा दिया गया है। जिससे नेटवर्क की उपलब्धता बढ़ गई है एवं भविष्य में और बैट्रियां मिल रही हैं, जिससे उपलब्धता मे सुधार होगा। ट्रांसमिशन नेटवर्क के सुधार के लिए एसएलए बेस्ड ओएफसी मेन्ट का कार्य शुरू कर दिया गया। जिससे फाल्ट शीघ्रता से ठीक किया जा रहा है जिससे संचार व्यवस्था में सुधार हुआ है।

कहा कि वर्तमान मे बीएसएनएल अपने पुराने टैरिफ पर ही संचार सेवाए उपलब्ध करा रहा है जब कि सभी प्राइवेट आपरेटर ने जुलाई से अपनी दरो मे लगभग 25 प्रतिशत की बढ़ोतरी कर दी है।
'