Today Breaking News

जेठ को बहू से प्यार…छोड़ने को नहीं तैयार, जेठानी की शिकायत पर पकड़े गए

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, झांसी. झांसी में जेठ को अपने ममेरे भाई की पत्नी से प्यार हो गया। उनका इश्क इस कदर परवान चढ़ा कि वे एक-दूसरे का साथ छोड़ने को तैयार नहीं है। परिवार की बंदिशों से बचने के लिए वे घर छोड़कर भाग गए और दो माह से उड़ीसा में पति-पत्नी बनकर रहने लगे।
मगर, ये सब जेठानी बर्दाश्त नहीं कर पाई और शिकायत लेकर सीधे महिला थाने पहुंच गई। प्रेमी जोड़े को उड़ीसा से झांसी बुलाया गया। अब भी प्रेमिका उसे छोड़ने को तैयार नहीं है। उसने पुलिस से साफ कह दिया कि मैंने इनको पति मान लिया है। अब मैं इन्हीं के साथ रहूंगी।

समथर थाना क्षेत्र के छौवटा गांव निवासी 38 साल का मयंक (बदला हुआ नाम) करीब दो साल से समथर में किराए पर रह रहा था। वह गोलगप्पे का ठेला लगाता है। पास की कॉलोनी में उससे 7 साल छोटा ममेरा भाई अपनी पत्नी और बच्चों के साथ रहता है।

ममेरे भाई ने बताया- रिश्तेदारी होने के नाते दोनों का एक-दूसरे के घर आना-जाना था। करीब एक साल पहले मयंक की दोस्ती मेरी 32 साल की पत्नी से हो गई। मंयक मेरी पत्नी का जेठ लगता है, लेकिन दोनों की ये दोस्ती कुछ दिनों में ही प्यार में बदल गई। दोनों ने एक साथ जीने-मरने की कसमें खा ली।

ममेरे भाई ने बताया- मंयक और मेरी पत्नी का इश्क परवान चढ़ा तो वे 9 मार्च को घर से भाग गए। तब मैंने समथर थाने में पत्नी की गुमशुदगी दर्ज कराई थी। दो दिन बाद समथर पुलिस दोनों को पकड़कर लाई तो पत्नी ने मेरे साथ रहने से मना कर दिया। वह अपने मायके में किराए पर रहने लगी। वहां मयंक अक्सर उससे मिलने जाता था। दो माह बाद मायके में विरोध हुआ तो पत्नी मेरे घर आकर रहने लगी। उसने प्रेमी से रिश्ता खत्म करने की बात कह दी तो मैंने उसे रख लिया था।

प्यार नहीं हुआ कम, दूसरी बार फिर भागे
पति के साथ रह रही प्रेमिका का प्रेमी से रिश्ता खत्म करने का वादा ज्यादा दिन नहीं चल पाया। दोनों फिर से चोरी-छिपे मिलने लगे। जब तक इसकी भनक परिवार को लगती, वे 15 मई को घर से भाग गए। इस बार प्रेमी अपने 3 बच्चों को पत्नी के पास छोड़ गया और प्रेमिका भी अपने दो बच्चों को पति के पास छोड़ गई। परिवार ने दोनों को काफी ढूंढ़ने की कोशिश की, लेकिन वे नहीं मिले।

इधर, मयंक की पत्नी शिकायत लेकर महिला थाना पहुंची। उसकी शिकायत को परिवार परामर्श केंद्र में सुना गया। इसके बाद पुलिस ने दोनों की खोजबीन शुरू कर दी। तब पता चला कि दोनों घर से भागकर उड़ीसा में पति-पत्नी बनकर रह रहे हैं। किसी तरह उनको झांसी बुलाया गया। तब वे शनिवार को परिवार परामर्श केंद्र में पेश हुए।
महिला थाने में परिवार परामर्श केंद्र में प्रेमी जोड़े की काउंसिलिंग करती महिला थानाध्यक्ष।
यहां, प्रेमिका ने मयंक का साथ छोड़ने से मना कर दिया। उधर, पति भी उसे रखने को तैयार नहीं था। इसके बाद महिला थानाध्यक्ष किरन रावत ने काउंसिलिंग की तो बात बन गई। महिला थानाध्यक्ष का कहना है कि प्रेमिका अपने पति और प्रेमी अपनी पत्नी के साथ चली गई। प्रेमी जोड़े ने अपना रिश्ता भी खत्म करने का वादा किया है। उनको समझाकर घर भेज दिया है।
'