Today Breaking News

गाजीपुर में नहर में मिला युवक का शव, शिनाख्त करने में जुटी पुलिस

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के जमानियां कोतवाली क्षेत्र के खिजिरपुर गांव स्थित नहर में सोमवार को संदिग्ध परिस्थितियों में एक अज्ञात युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई। शव मिलने की सूचना पर मौके पर ग्रामीणों की भीड इकठ्ठा हो गई।
नहर में शव मिलने की सूचना लोगों ने पुलिस को दी तो प्रशासन में हडकंप मच गया। आनन-फानन में पुलिस दलबल संग घट‌नास्थल पर पहुंची। जहां ग्रामीणों की मदद से शव को पानी से बाहर निकाला। काफी देर तक शव को पहचान हेतु पुलिस ने मौके पर रखा। लोगों से जानकारी भी ली। मगर शिनाख्त नहीं हो सका।

इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर कोतवाली चली आई। जहां से अन्य कानूनी प्रक्रियाएं पूरी करने के बाद शव को पुलिस अभिरक्षा में जिला मुख्यालय मोर्चरी हाउस में अगले 72 घंटे तक पहचान हेतु सुरक्षित रखवा दिया। पुलिस इस अज्ञात शव की पहचान के लिए अगल-बगल गांव के लोगों, अपने सूचना तंत्रों के सहारे उसकी शिनाख्त में जुटने के साथ ही छानबीन में जुटी है। पुलिस के मुताबिक मिले शव के पास से कोई ऐसा चीज नहीं मिला है।। जिससे उसकी पहचान हो सके, वह नहर में कहां से किन परिस्थितियों में पहुंचा, पुलिस इसकी भी छानबीन कर रही है।

पुलिस के अनुसार अगर मिले मृत युवक की पहचान निर्धारित समय तक नहीं हो पाती है, तो पुलिस उसके बाद उसका शव का पोस्टमॉर्टम कराने के बाद उसके कपड़े को पहचान हेतु सुरक्षित रखवा दिया। सरकारी खर्चे पर मृतक का अंतिम दाह संस्कार करा सकती है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अशेष नाथ सिंह ने बताया कि नहर में मिले अज्ञात के शव को कब्जे में लेकर उसे मोर्चरी हाउस में रखवा। उसकी शिनाख्त की कोशिश की जा रही है।

बताया कि अगर उसकी पहचान 72 घंटे में नहीं हो पाती है तो उसका पोस्टमॉर्टम करा सरकारी खर्चे पर अंतिम दाह संस्कार करा दिया जाएगा। बताया कि मृत युवक काले रंग का हाफ पैंट और टी–शर्ट पहने हुए था।
'