Today Breaking News

गाजीपुर में ताडीघाट विद्युत उप केंद्र की इनकमिंग ट्राली ब्लास्ट, 40 गांवों की आपूर्ति ठप्प

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के जमानियां विद्युत वितरण खंड चतुर्थ के तहत आने वाला 33/11 ताडीघाट विद्युत उप केंद्र में‌ बीते गुरुवार कि देर रात्रि को स्वीच यार्ड में‌ स्पार्किंग एवं तेज धमाके के कारण कंट्रोल रूम की इनकमिंग एक नंम्बर की ट्राली तेज आवाज के साथ ब्लास्ट हो गई।
इसके चलते चार फीडरों की आपूर्ति ठप्प होने से इलाके के 40 गावों की बत्ती गुल हो गई। देर रात को ट्राली के ब्लास्ट होते ही पूरा कंट्रोल रूम धुए से भर गया। जिसके कारण विद्युत कर्मियों में अफरातफरी मच गई। कर्मियों ने सूचना अपने उच्चाधिकारियों को दी।

पूर्ति ठप्प होने से पूरे इलाके के पकडी, युवराजपुर, हरिशचंद्रपुर, बवाडा, भिक्खिचौरा, पटकनियां, डेढगावां, कल्यानपुर, साइतबांध, गोपालपुर, उधरनपुर, गौरा, तिलवां आदि गावों में हाहाकार मचा हुआ है। क्षेत्रीय ग्रामीणों ने कहा कि जल्द ट्राली की मरम्मत कर आपूर्ति चालू किया जाए ताकि वर्तमान समय में खेती बारी के मौसम में किसानों को सहूलियत हो सके।

लोगों ने कहा कि आए दिन किसी न किसी कारणों से आपूर्ति के ठप्प होने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कहा कि सब स्टेशन के स्वीच यार्ड की क्षमता वृद्धि के लिए शासन की ओर से दस एमवीए के नया ट्रांसफॉर्मर लगाने की स्वीकृति मिल चुकी है।

मगर विद्युत विभाग के उदासीनता के कारण इसका टेंडर न होने से नया ट्रांसफॉर्मर नहीं लग पा रहा है। ग्रामीणों ने कहा कि अगर यह दस एमवीए का नया पावर ट्रांसफॉर्मर लग जाता तो आए दिन ट्रपिंग,ओवरलोडिंग से छुटकारा मिल पाता और उपभोक्ताओं को समय से समुचित विद्युत आपूर्ति होती।

अवर अभियंता आशीष कुमार ने बताया कि ओवरलोड के कारण इनकमिंग ट्राली ब्लास्ट हुई है,बताया कि इसकी मरम्मत का काम जल्द शुरू कर आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी,कहा कि जल्द ही दस एमवीए के पावर ट्रांसफॉर्मर के टेंडर कि प्रक्रिया पूरी होते ही लगाया जाएगा।
'