Today Breaking News

काशी हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) में निकली PRT, TGT, PGT और प्रिंसिपल की भर्ती

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. उत्तर प्रदेश में सरकारी शिक्षक भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। काशी हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) ने अपने विभिन्न स्कूलों में टीचिंग के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। विश्वविद्यालय द्वारा जारी विज्ञापन (सं.24/2023-24) के अनुसार सेंट्रल हिंदू बॉयज स्कूल (CHBS), सेंट्रल गर्ल्स हिंदू स्कूल (CHGS) और श्री रणवीर संस्कृत विद्यालय (SRSV) में प्राइमरी टीचर (PRT), ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT), पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) और प्रिंसिपल के कुल 48 पदों पर भर्ती की जानी है।

BHU Recruitment 2024:
ऐसे में जो उम्मीदवार BHU द्वारा विज्ञापन टीचिंग पदों पर भर्ती (BHU Recruiment 2024) के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे निर्धारित आखिरी तारीख 12 जुलाई 2024 तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन मोड में सबमिट कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को BHU की वेबसाइट पर विजिट करना होगा और फिर भर्ती सेक्शन में जाना होगा, जहां पर दिए गए लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से विज्ञापन (सं.24/2023-24) को डाउनलोड कर सकते हैं और अन्य लिंक से सन्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।


आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को ग्रुप ए पदों के लिए निर्धारित आवेदन शुल्क 1000 रुपये और ग्रुप बी के लिए 500 रुपये का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि SC, ST, PwBD वर्गों के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना है।

BHU Recruiment 2024
काशी हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) द्वारा जारी भर्ती अधिसूचना के अनुसार प्राइमरी टीचर पदों के लिए उम्मीदवारों को सीनियर सेकेंडरी (या समकक्ष) परीक्षा न्यूनतम 50 फीसदी अंकों से उत्तीर्ण होने के साथ एलीमेंट्री एजुकेशन में 2 वर्ष का डिप्लोमा या 4 वर्ष का बीएलएड किया होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों केंद्रीय शिक्षा पात्रता परीक्षा (CTET) भी उत्तीर्ण होना चाहिए। अन्य पदों के लिए जरूरी योग्यता व अन्य विवरणों की जानकारी के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।
'