Today Breaking News

गाजीपुर में माँ की डांट से नाराज बच्चा घर से भागा, रेलवे स्टेशन पर मिला, RPF ने परिजन को सौंपा

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में मां की पिटाई से एक बच्चा इतना नाराज हुआ कि वह घर छोड़कर चला गया। हालांकि उसे रेलवे पुलिस ने गाजीपुर के रेलवे स्टेशन से बरामद कर लिया। RPF से उसने बताया कि मां ने पढ़ाई के लिए पिटाई कर दी। जिससे वह नाराज होकर भाग आया है।
RPF इंस्पेक्टर ने चाइल्ड लाइन गाजीपुर के अधिकारियों को फोन कर इसकी जानकारी दी। जिसके बाद चाइल्ड लाइन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और अपने एजेंट को बुलाकर उसके बेटे को सौंप दिया। पुलिस ने बताया कि गाजीपुर सिटी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर पर एक गुरुवार को एक बच्चा बेंच पर रोता हुआ दिखा। इस दौरान ऑपरेशन नन्हें फरिश्ते को लेकर RPF की टीम स्टेशन पर एक्टिव थी।

इसी दौरान टीम की नजर उस बच्चे पर पड़ी। जिसके बाद टीम ने बच्चे से रोने का कारण पूछा, तब बच्चे ने अपनी पूरी कहानी बताई। बच्चे ने बताया कि उसकी मां बार-बार पढ़ाई के लिए जोर दे रही थी। लेकिन उसकी मन पढ़ने में नहीं लग रहा था। जिस पर मां ने उसे पहले डांटा और फिर उसकी पिटाई कर दी। जिससे नाराज होकर वह घर छोड़कर भाग गया और गाजीपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंच गया। RPF की पूछताछ में बच्चे ने अपना नाम धर्मागतपुर गांव का निवासी आकाश कुमार पुत्र राजकुमार बताया। इसके बाद आरपीएफ ने इसकी जानकारी चाइल्ड लाइन के अधिकारियों को दी।

चाइल्ड लाइन की टीम सिटी रेलवे स्टेशन पहुंची और बच्चे की सुपुर्दगी लेते हुए उसके परिवार के लोगों से संपर्क किया। इसके बाद परिवार के लोग गाजीपुर पहुंचे और अपने बच्चे को लेकर अपने घर चले गए। RPF गाजीपुर के इंचार्ज अमित राय ने बताया कि पिछले काफी दिनों से रेलवे द्वारा ऑपरेशन नन्हें फरिश्ते अभियान चलाया जा रहा है। जिसको लेकर गाजीपुर RPF की एक टीम बनाई गई है जो रेलवे स्टेशन पर आने वाले ट्रेन के बोगियों में बच्चों को चेक करती है। इसी ऑपरेशन के दौरान प्लेटफार्म नंबर पर एक बच्चा मिला था। उम्र करीब 8 से 9 साल थी।
'