Today Breaking News

गाजीपुर में कम्पोजिट‌ विद्यालय में करंट लगने से मासूम की मौत

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के जमानियां क्षेत्र के ‌नगसर हाल्ट थाना स्थित उजराडीह कम्पोजिट विद्यालय में आज शनिवार को करंट लगने से छात्रा की मौत हो गई। घटना के तुरंत बाद पहुंचे मासूम के परिजनों एवं अध्यापकों ने उसे एक निजी अस्पताल ले गये जहां डॉक्टर ने देखते ही उसे मृत घोषित कर दिया। छात्रा अपने भाई के साथ स्कूल में नाम लिखवाने गई थी। तभी छात्रा हैंडपंप के पास पानी पीने के लिए पहंची थी, कि तार के चपेट में आने से अचेत होकर गिर पड़ी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पंचनामा कर शव को परिजनों के हवाले कर दिया।
जमानियां के ‌नगसर हाल्ट थाना स्थित उजराडीह कम्पोजिट विद्यालय में करंट की चपेट में आने से रागीनी (5) पुत्री भोला राजभर की मौत हो गई। इस घटना के बाद शिक्षा विभाग में हडकंम्प मच गया।

इस घटना के बाद मृतिका की मां उषा देवी सहित परिजनों में कोहराम मच गया। घटना के तुरंत बाद पहुंचे मासूम के परिजनों एवं अध्यापकों ने उसे एक निजी अस्पताल ले गये जहां डॉक्टर ने देखते ही उसे मृत घोषित कर दिया।

इसके तुरंत बाद मृत मासूम के पिता भोला राजभर शव को लेकर नगसर हाल्ट था‌ना पहुंचे और प्रधानाध्यापक के खिलाफ तहरीर दिया। जिसके बाद पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी। इसके कुछ देर बाद मौके पर शिक्षा विभाग के अधिकारी और गांव लोगों के बीच सुलह समझौता होने के बाद पुलिस ने पंचनामा कर शव को परिजनों को सुपुर्द कर दिया।

मृत मासूम के पिता भोला राजभर ने बताया कि उसे तीन पुत्र और एक पुत्री है। जिसमें से मृत रागीनी माझिल थी। बताया कि आज शनिवार को रागीनी अपने बडे भाई अंकित के साथ विद्यालय नाम लिखवाने पहुंची थी। प्यास लगने पर रागीनी हैंडपंप के समीप पानी पीने पहुंची तभी बगल में लटक रहे केबल के चपेट में आकर अचेत होकर गिर पड़ी।

पिता ने बताया उसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। पिता ने बताया कि उसकी पुत्री अपने तीन भाईयों में अकेली बहन थी। जिसे सभी लोग काफी प्यार देते थे।वह काफी चंचल स्वभाव की थी, पिता ने बताया कि वह घर पर ही रहकर मजदूरी कर परिवार का किसी तरह जीविकोपार्जन चलाता है।

थानाध्यक्ष संतोष कुमार राय ने बताया कि मृत मासूम के परिजनों व अध्यापकों के बीच आपसी सुलह समझौता होने के बाद पंचनामा के बाद शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया। वहीं बीईओ अशोक कुमार गौतम ने बताया कि मृत मासूम विद्यालय में नाम लिखवाने भाई के साथ आई थी। जो करंट की जद में आने उसकी मौत हो गई। साथ ही दोनों पक्षों में सुलह समझौता हो गया।

'