Today Breaking News

आलू-प्याज के साथ लहसुन हुआ महंगा...टमाटर के भाव ने लगा दिया शतक

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. बारिश के मौसम के कारण सब्जियों के दाम आसमान छू रहे। टमाटर, अदरक, हरी मिर्च व धनिया पत्ती के मूल्य में भारी इजाफा हुआ है। सब्जियों के भाव में बेतहाशा वृद्धि होने से वह आम आदमी के पहुंच से बाहर हो गए हैं।
टमाटर के भाव ने शतक लगा दिया है, वहीं प्याज का भाव भी आंसू निकाल रहा है। इस समय प्याज 50 रुपये प्रति किलो तक बिक रहा है। परवल, नेनुआ और भिंडी के दाम में भी तेजी आई है। 10 दिन पहले तक लोगों को राहत देने वाली हरी सब्जियां एक बार फिर लोगों की पॉकेट टाइट कर दी है।

लोगों की स्थिति अब ऐसी हो गई कि 50 रुपए की सब्जी की जगह अब उन्हें 100 रुपए तक खर्च करने पड़ रहे हैं। लोगों का साफ कहना है कि महंगाई अब अपने बिल्कुल चरम पर पहुंच चुकी है। वहीं, दुकानदारों का कहना है कि मौसम की मार की वजह से हरी सब्जियां लगातार महंगी होती जा रही हैं।

प्रति किलो के भाव में पिछले एक सप्ताह में 25 से 30 रुपए का इजाफा हुआ है। अधिकतर हरी सब्जियां प्रति किलो 60 रुपए तक पहुंच गई हैं। वहीं, टमाटर, हरी मिर्च, शिमला मिर्च 80 से 100 रुपए प्रति किलो के हिसाब से मार्केट में बिक रहा है।

आइए जानते हैं मंडियों में क्या है सब्जियों के भाव

सब्जी-भाव प्रति किग्रा

आलू-40 रुपये

प्याज-50 रुपये

परवल-60-80 रुपये

नेनुआ-50-60 रुपये

लौकी-50 रुपये

बोड़ा-60 रुपये

टमाटर-100 रुपये

करैला-40-50 रुपये

आज से तीन-चार महीने पहले किसान अपने खेतों में उत्पादन करने वाले आलू और प्याज को 10 से 20 रुपए प्रति किलो की दर से बेच रहे थे। वहीं, आज मंडी में आलू और प्याज के दाम आसमान छू रहे हैं। आलू और प्याज के साथ ही लहसुन भी आम लोगों के बजट को बिगाड़ रहा है। स्थानीय बाजार में आलू की कीमत 40 से 50 रुपए प्रति किलो तो लहसुन की कीमत 150 से 160 रुपए प्रति किलो तक पहुंच चुकी है। मोहल्ले में बेचने वाले खुदरा विक्रेता इससे भी अधिक कीमत में सब्जियां बेच रहे हैं।
'