Today Breaking News

माइक्रोसॉफ्ट सिस्टम के क्रैश होने से लखनऊ में 12 और वाराणसी से इंडिगो की 6 उड़ानें रद्द

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. माइक्रोसॉफ्ट की क्लाउड सर्विसेज में समस्या के बाद वर्ल्ड वाइड इफेक्ट देखने को मिला। सबसे ज्यादा एयरलाइंस कंपनी प्रभावित हुईं। उड़ानें रद्द कर दी गईं। यूपी के 5 बड़े शहरों की बात करें तो लखनऊ, वाराणसी, प्रयागराज, अयोध्या और आगरा से करीब 25 फ्लाइट्स कैंसिल हो गईं। जबकि 29 से अधिक फ्लाइट्स 1 से 3 घंटे तक लेट रहीं।
वाराणसी में इंडिगो की 6 उड़ानें निरस्त
वाराणसी एयरपोर्ट से इंडिगो की 6 उड़ाने निरस्त हुई तो अकासा विमान मुंबई से एक घंटे की देरी से पहुंचा। स्पाइसजेट के कई विमानों ने 45 मिनट की देरी से उड़ान भरी।

19 जुलाई को लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर इंडिगो की 6 उड़ानें निरस्त रहीं। वहीं, अन्य उड़ानें भी प्रभावित रहीं। मैन्युअल टिकट के जरिए यात्रियों ने सफर जारी रखा। इस दौरान यात्रियों और एयरलाइंस कंपनियों के स्थानीय कर्मचारियों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ा। माइक्रोसॉफ्ट के सर्वर में खराबी के चलते बहुत से यात्री एयरपोर्ट पहुंचकर बिना सफर किए लौट गए।

एयरपोर्ट अधिकारियों के अनुसार इंडिगो, अकासा, स्पाइस जेट एयरलाइंस के चेक इन आउट सिस्टम डाउन हो गए। सबसे अधिक इंडिगो की सेवाएं प्रभावित हुईं। इंडिगो की दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, हैदराबाद, अहमदाबाद, पुणे की विमान सेवा रद्द हो गई। अकासा विमान मुंबई से एक घंटे की देरी से पहुंचा।

मैन्युअल बनाए गए बोर्डिंग पास
हवाई अड्डे पर भी विमान परिचालन सेवा प्रभावित हुई है। देर रात तक वाराणसी आने-जाने वाली कई उड़ान रद्द कर दी गई। बोर्डिंग पास बनवाने के लिए यात्री परेशान रहे। दोपहर से लेकर शाम तक यात्री परेशान हुए। देर शाम सात बजे के बाद स्थिति कुछ ठीक हुई।

एयरपोर्ट निदेशक पुनीत गुप्ता ने बताया कि इंडिगो की 6 विमान सेवाएं निरस्त हुईं। हवाई अड्डे पर भी विमान परिचालन सेवा प्रभावित हुई है।
'