Today Breaking News

अनलिमिटेड 5G डाटा का मजा चाहिए तो ये Jio और Airtel प्लान बेस्ट, देखें पूरी लिस्ट

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. भारतीय टेलिकॉम मार्केट की सबसे बड़ी कंपनियों Jio और Airtel की ओर से अनलिमिटेड 5G डाटा का फायदा दिया जा रहा है। अब आपको भी अनलिमिटेड 5G का मजा चाहिए तो सही प्लान का चुनाव करना बेहद जरूरी है। आप अपने बजट के हिसाब से कम या ज्यादा वैलिडिटी वाले प्लान से रीचार्ज कर सकते हैं, और दोनों ही ऑपरेटर्स ऐसे प्लान्स का बड़ा पोर्टफोलियो ऑफर कर रहे हैं। हम अलग-अलग सेगमेंट के अनलिमिटेड 5G डाटा वाले प्लान्स की लिस्ट यहां लेकर आए हैं।


रिलायंस जियो यूजर्स को 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आने वाले 349 रुपये वाले प्लान से रीचार्ज करने पर अनलिमिटेड 5G डाटा मिलने लगता है। वहीं, एयरटेल यूजर्स का सबसे सस्ता 5G प्लान 379 रुपये का है और 30 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। कम कीमत में अनलिमिटेड 5G का मजा चाहिए, तो इन प्लान्स से रीचार्ज किया जा सकता है।
जियो यूजर्स को 629 रुपये वाले प्लान के साथ 56 दिनों की वैलिडिटी और 719 रुपये वाले प्लान के साथ 70 दिनों के लिए अनलिमिटेड 5G डाटा मिलता है। 4G यूजर्स को दोनों प्लान 2GB डेली डाटा ऑफर करते हैं। एयरटेल सब्सक्राइबर्स 56 दिनों की वैलिडिटी वाले 649 रुपये के प्लान से रीचार्ज कर सकते हैं। रिलायंस जियो सब्सक्राइबर्स को 999 रुपये वाले प्लान के साथ 98 दिनों की वैलिडिटी मिल रही है। इसके अलावा एयरटेल यूजर्स को 979 रुपये के साथ अनलिमिटेड 5G का फायदा मिलता है लेकिन यह प्लान 84 दिनों की वैलिडिटी ऑफर करता है। ये दोनों ही प्लान 4G यूजर्स को 2GB डेली डाटा ऑफर करते हैं।

सालभर अनलिमिटेड डाटा का फायदा चाहिए तो एयरटेल यूजर्स को 3,599 रुपये खर्च करने होंगे। इसके अलावा जियो का प्लान भी 3,599 रुपये का ही है। इनमें अंतर इतना है कि 4G यूजर्स को एयरटेल प्लान में 2GB डेली डाटा तो वहीं जियो यूजर्स को प्लान में 2.5GB डेली डाटा सालभर मिलता है। ध्यान रहे, हमने यहां सबसे सस्ते और अफॉर्डेबल प्लान्स की जानकारी दी है, जो अनलिमिटेड 5G डाटा का फायदा एलिजिबल सब्सक्राइबर्स को दे रहे हैं। इन प्लान्स से रीचार्ज करने पर सभी नेटवर्क्स पर अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और SMS जैसे बेनिफिट्स भी मिलते हैं।
'