Today Breaking News

प्लॉट के नाम पर 22 लाख की ठगी, पैसे वापस मांगने पर थमाया चेक बाउंस

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. पीजीआई थाना क्षेत्र में रहने वाली महिला से प्रापर्टी डीलर ने प्लॉट देने के नाम पर बाइस लाख रुपये ऐठ लिए और प्लॉट व पैसे देने के बजाय जान से मारने की धमकी देने लगा। प्रॉपर्टी डीलर की बातों से डरी सहमी पीड़िता ने मामले की शिकायत स्थानीय थाने समेत पुलिस के उच्च अधिकारियों को दी। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।
रायबरेली रोड स्थित एल्डिको कॉलोनी के सेक्टर- 4 में परिवारके साथ रहने वाली निर्मला पाल पत्नी राजेश कुमार पाल की मानें तो मूलरुप से प्रयागराज का रहने वाला प्रापर्टी डीलर शिवमंगल सरोज फौज इन्फ्राटेक (ओपीसी) प्राइवेट लिमिटेड का संचालन कर प्लाटिंग का काम करता है।

आरोपी शिवमंगल सरोज ने पीड़िता को मोहनलालगंज तहसील क्षेत्र के मोहिद्दीनपुर गांव में 1675 वर्ग फुट का प्लाट दिखाते हुए बताया कि सरकारी अभिलेखों में जमीन भुईयादीन पुत्र प्रभू निवासी मोहिद्दीनपुर मोहनलालगंज लखनऊ के नाम पर दर्ज है। इसके क्रय विक्रय का अधिकार उसके पास है। जमीन पसंद आने के बाद प्रॉपर्टी डीलर ने तय सौदे के अनुसार किसान भुईयादीन और अपने नाम से कुल 22 लाख रुपए का चेक लेकर भुना लिया।

भूखण्ड की पूरी धनराशि देने के बाद पीड़िता ने स्टांप खरीद कर बैनामा टाईप करवा कर शिवमंगल सरोज से रजिस्ट्री करवाने की बात कही तो आरोपी बहाना बनाकर बैनामा करवाने में टालमटोल करने लगा। बैनामे का दबाव बनाने पर आरोपी ने पीड़िता का फोन उठाना ही बंद कर दिया। बार बार फोन करने पर आरोपी ने मई माह में पीड़िता का फोन उठा कर पीजीआई गेट के पास मिलने की बात कही। फोन पर हुई बात पर पीड़िता अपने पति और चालक के साथ शिवमंगल से मिलने पीजीआई गेट पर गई तो शिवमंगल ने किसान भुइयादीन से संबंध खराब होने की बात कह पैसे वापस करने की बात कहते हुए वृंदावन योजना के सेक्टर - 20 स्थित आईसीआईसीआई बैंक का चेक थमा दिया जो कि बाउन्स हो गया।
'