Today Breaking News

गाजीपुर में 3 महीने में 190 क्विंटल राशन का गबन, महिला कोटेदार पर FIR

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में गरीबों को दिए जाने वाला राशन कोटेदार द्वारा गबन किये जाने का मामला सामने आया है। ग्रामीणों द्वारा 190 क्विंटल राशन गबन करने की शिकायत की गई थी। जांच में मामला सही पाए जाने पर कोटेदार के खिलाफ विभाग ने मुकदमा दर्ज कराया है।
राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत गरीबों को नि:शुल्क राशन दिए जाने की योजना के तहत सदर कोतवाली इलाके के पहाड़पुर उर्फ लंगरपुर ग्राम की महिला कोटेदार लीला देवी को प्रत्येक माह 142 क्विंटल का खाद्यान्न दिया जाता रहा है।
शिकायत पर जांच करने पहुंच टीम
जिसमें से 85 क्विंटल चावल और 57 क्विंटल गेहूं शामिल है। इस राशन की दुकान से करीब 710 परिवार को राशन वितरित किया जाता है। लेकिन पिछले कई महीने से यहां के ग्रामीणों को कोटेदार के द्वारा कई तरह के बहाने बनाकर इन्हें राशन नहीं दिया जा रहा था।

इसके बाद ग्रामीणों ने इसकी लिखित शिकायत जिला पूर्ति विभाग में की और विभाग ने इस मामले पर कार्रवाई करते हुए इसकी जांच सप्लाई इंस्पेक्टर गोविंद और पूर्ति निरीक्षक नंदलाल पटेल के द्वारा कराया गया।

महिला कोटेदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज

टीम जब विक्रेता के यहां पहुंची उस वक्त वहां कोटेदार के साथ ही ग्राम प्रधान और ग्रामीण भी मौजूद थे। टीम ने शिकायतकर्ताओं के द्वारा किए गए शिकायत के क्रम में 3 महीने मई जून और जुलाई का जब स्टॉक चेक किया तो इन तीनों महीने के स्टाक में कुल 190 कुंतल खाद्यान्न कम मिला।

इसके बाद जांच टीम ने अपनी रिपोर्ट विभागीय अधिकारी को सौंप दी। विभागीय अधिकारी के निर्देश के बाद महिला कोटेदार लीला देवी के खिलाफ शहर कोतवाली में सप्लाई इंस्पेक्टर गोविंद सिंह ने मुकदमा दर्ज कराया।
'