Today Breaking News

गाजीपुर में 6 साल बाद नष्ट हुई 140 पेटी शराब, 2017 में पकड़ी गई 4.5 लाख की खेप

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के सुहवल थाना परिसर में गुरुवार को 6 साल पहले बरामद शराब की 140 पेटी को नष्ट कर दिया गया। सीजीएम कोर्ट के आदेश पर आज सुहवल थाना प्रभारी निरीक्षक की मौजूदगी में पूरी खेप को गड्ढा खोदकर नष्ट कर दिया गया। इस पूरी प्रक्रिया की पुलिस के द्वारा वीडियो और फोटो ग्राफी कराई गई। अन्य कागजी प्रक्रियाओं को पूरा करने के बाद शराब नष्ट किए जाने की पूरी रिपोर्ट सीलबंद कर कोर्ट में पुलिस के द्वारा भेज दी जाएगी। आज से 6 साल पहले अंतरराज्यीय तस्करों के पास करीब 4.5 लाख की 140 पेटी (1267 लीटर) बरामद अवैध शराब मिली थी।
6 अगस्त 2017 को तत्कालीन थानाध्यक्ष मय पुलिस फोर्स के साथ मेदनीपुर तिराहे पर वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। तभी गाजीपुर की ओर से एक तेज रफ्तार चार पहिया वाहन आता दिखाई दिया। जब पुलिस ने उसे रुकने का इशारा किया, तो वह तेजी से रेवतीपुर की ओर भागने लगा। शक होते ही पुलिस ने घेराबंदी करते हुए कुछ जाते ही वाहन को घेर लिया एवं उसमें बैठे छह लोगों को दबोच लिया।

पुलिस ने जब वाहन की तलाशी ली तो 140 पेटी में रखी 6335 शीशी भरी देशी शराब व 1280 खाली शीशी, 6150 फर्जी स्टीकर, दो हजार ढक्कन, एक बंड होलोग्राम आदि बरामद हुई। इसके बाद पुलिस ने सभी को थाने लेकर चली आई। जहां कड़ी पूछताछ के बाद पुलिस ने पकड़े गये सभी छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनका चालान कर दिया था। जबकि वाहन को उस दौरान पुलिस ने सीज भी कर दिया था।

6 साल पहले गाजीपुर के जमानियां में पकड़ी गई शराब की बडी खेप गाजीपुर से बिहार पकड़े गये शातिर अंतरराज्यीय तस्करों के द्वारा अवैध तरीके से तस्करी के उद्देश्यों से ले जाया जा रहा था। सुहवल प्रभारी निरीक्षक राजेश त्रिपाठी ने बताया कि 2017 में तस्करों के पास से बरामद इस अवैध शराब की खेप को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट गाजीपुर के आदेश पर थाना परिसर में गड्ढा खोदकर पूरी तरह से नष्ट कर दिया गया है।
'