Today Breaking News

योगी सरकार की कैबिनेट बैठक आज, दो दर्जन से ज्यादा प्रस्ताव को मिलेगी मंजूरी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में करीब ढाई महीने बाद मंगलवार को लोक भवन में सुबह 11 बजे कैबिनेट की बैठक बुलाई है। जहां प्रदेश सरकार के सभी कैबिनेट मंत्री मौजूद रहेंगे। वही इस बैठक में दो दर्जन से ज्यादा प्रस्ताव को पास किया जाएगा। जिसमे औद्योगिक विकास, आईटी, नगर विकास, गृह, लोक निर्माण, कृषि, चिकित्सा शिक्षा विभाग शामिल हैं। वही कई नीतियों के मसौदे में संशोधन होगा।
अब आपको बताते हैं कि कौन-कौन से प्रस्ताव कैबिनेट में रखे जाएंगे..

•उत्तर प्रदेश डिफेंस इंडस्ट्रियल कारीडोर नीति को पास कराया जाएगा।

•निवेशकों को कई रियायतें देने के लिए मौजूदा औद्योगिक निवेश व रोजगार प्रोत्साहन नीतियों में बदलाव भी कराया जाएगा।

•कानपुर आईआईटी में मेडिकल रिसर्च इंस्टीट्यूट की स्थापना के लिए चिकित्सा शिक्षा विभाग द्वारा 50 करोड़ रुपये का अंशदान देने के प्रस्ताव को मंजूरी दी जाएगी।

मिलेट्स पुनरुद्धार योजना को कैबिनेट में मिलेगी मंजूरी

उत्तर प्रदेश में मोटे अनाज के उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए चलाई जा रही उत्तर प्रदेश मिलेट्स पुनरुद्धार योजना में कुछ परिवर्तन के लिए कैबिनेट से मंजूर कराया जाएगा। योजना में अब तक प्रचार-प्रसार के लिए अत्यधिक धन का प्रावधान किया गया था, जिसे कम कर उस राशि से प्रदेश के प्रत्येक जिले में मोटे अनाजों से निर्मित प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों के आउट्लेट्स की संख्या बढ़ाई जाएगी तथा हर जिले के विकास भवनों में नए आउटलेट्स खोले जाएंगे।
'