Today Breaking News

गाजीपुर में ताड़ीघाट विद्युत सब स्टेशन को उच्चीकृत करने का काम शुरू

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के जमानियां अंतर्गत ताड़ीघाट  33/11 केवी विद्युत सब स्टेशन को उच्चीकृत करने का काम शुरू हो गया है। क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति व्यवस्था को निर्बाध तरीके से सुदृढ़ बनाने के लिए पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड ने 33 हजार का नया वीसीवी पैनल,पावर ब्रेकर और सीटी लगाने का निर्णय लिया है।
इसके तहत पावर कॉर्पोरेशन की ओर से करीब बीस लाख की धनराशि भी मिल गई है। पावर परिवर्तन की सुरक्षा हेतु विद्युत विभाग के द्वारा इसके टेंडर और इसके खरीद की प्रक्रिया पूरी होने के बाद वीसीवी पैनल, पावर ब्रेकर और सीटी विद्युत सब स्टेशन को उपलब्ध करा दिया गया है। इसके बाद तकनीकी विद्युत कर्मियों के द्वारा इसके लगाने की कवायद में जुट गये है। विद्युत विभाग के अधिकारियों के मुताबिक पावर कॉर्पोरेशन के द्वारा सब स्टेशन के स्विच रूम में 33 हजार के नए पैनल सिस्टम लगाने का काम बहुत जल्द पूरा कर लिया जाएगा। जिसके बाद इलाके में विद्युत आपूर्ति निर्बाध तरीके से हो सकेगी।

अवर अभियंता आशीष कुमार ने बताया कि इस सब स्टेशन के तहत करीब चालीस से अधिक गांव है। जहां करीब सात हजार उपभोक्ता है,सब स्टेशन के तहत कुल कुल पांच फीडर है। बताया कि आए दिन फाल्ट होने आदि के बाद मरम्मत के लिए जमानिया 132 केवी ट्रांसमिशन उपकेंद्र से आपूर्ति बंद करानी पड़ती थी। उन्होंने बताया कि इलाके में सुचारु तरीके से विद्युत आपूर्ति नहीं हो पा रही थी। इसके लग जाने के बाद अब भविष्य में किसी भी तरह के मरम्मत के लिए जमानियां से आपूर्ति बंद नहीं करानी पड़ेगी। यहीं से 33 हजार के ब्रेकर से शट डाउन लेकर काम किया सकेगा।जिससे समय की भी काफी बचत होगी। आशीष कुमार ने बताया कि इसके जरिए लोगों को विद्युत आपूर्ति समय से सुचारु तरीके से मिल सकेगी। नये वीसीवी पैनल, ब्रेकर और सीटी के जरिए स्विच यार्ड में लगे पांच एमवी के पावर ट्रांसफॉर्मर पर पड़ने वाले ओवरलोड से भी बचा जा सकेगा।
ताजा खबरें पढ़ने के लिए गाजीपुर न्यूज़ ऐप डाउनलोड करें।
'