Today Breaking News

गाजीपुर में पानी भरने का डिब्बा लेकर डीएम कार्यालय पहुंचे ग्रामीण

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में शुद्ध पानी की मांग को लेकर ज़िला मुख्यालय पर शिकारपुर और छोटा जंगीपुर के ग्रामीण डीएम से मिलने पहुंचे। अपनी गांव की पानी संबंधित समस्या से अवगत करवाया। डीएम की अनुपस्थिति में अपर जिलाधिकारी अमरेश को ज्ञापन सौंपा।
गांव के लोग अपने साथ पानी का वो डब्बा भी लेकर पहुंचे थे, जिसमें पानी भरकर वो दूसरे गांव से लेकर अपने गांव में पीने व पशुओं को पिलाने के लिए पानी लेकर आते हैं। गुहार लगाने पहुंचे ग्रामीणों ने डिब्बों को बजाते हुए अपनी व्यथा सुनाई।

पीड़ित लोगों ने बताया कि 2021 से अब तक उनके गांव में पानी की सप्लाई बंद है। गांव में लगे हैंडपंप किसी काम के नहीं हैं। क्योंकि उनका पानी जहर के जैसा है। मुंह में डालने योग्य नहीं है। वर्ष 2021 तक बगल के धांवा गांव में बनी पानी टंकी से इस गांव में पानी की सप्लाई हुआ करती थी। लेकिन 2021 में आयी खराबी के बाद यहां से पानी आना बंद हो गया। गांव के लोगों ने बहुत गुहार लगाई पर किसी ने इनकी गुहार का संज्ञान नहीं लिया।
सिद्धार्थ राय ने बताया कि भारत के संविधान के अनुसार गांव के लोगों का मौलिक अधिकार है। उन्हें पीने का स्वच्छ पानी उपलब्ध हो। सिद्धार्थ राय ने बताया कि अधिशासी अभियंता द्वारा 15 दिनों का समय धांवा गांव में बनी टंकी से पानी शिकारपुर गांव व छोटा जंगीपुर गांव में पहुंचाने के लिए मांगा गया है। हम देने को तैयार हैं, लेकिन हम चाहते हैं कि जब तक गांव में पानी टंकी के माध्यम से पानी नहीं पहुंच पाता है। तब तक इस गांव के अंदर पीने वाला पानी पहुंचाने की कोई दूसरी व्यवस्था जैसे टैंकर पानी का आदि करवायी जाए।

कहा कि अगर इस महीने की 27 तारीख तक टैंकर से पानी शिकारपुर और छोटा जंगीपुर में नहीं पहुंच पाता है, तो पानी मिलने तक मैं अनशन करूंगा। इसी गांव में और मेरे साथ सिर्फ़ एक गांव के लोग नहीं बल्कि अगल-बगल के अनेकों गांव इस सत्याग्रह में शामिल होंगे। इस दौरान दो सौ से अधिक लोग पहुंचे थे।
'