Today Breaking News

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होगी गाजीपुर की बेटी और वंदे भारत की महिला पायलट श्रीनी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले की रहने वाली श्रीनी श्रीवास्तव बेहद खुश हैं। उनकी खुशी की वजह यह है कि पूर्वोत्तर रेलवे में सहायक लोको पायलट के तौर पर काम करने वाली श्रीनी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए मौका मिला है। वह वंदे भारत एक्सप्रेस चलाने वाली पहली सहायक महिला लोको पायलट रही हैं। वर्तमान में सहायक लोको पायलट के पद पर वह वाराणसी में कार्यरत हैं।
वाराणसी रेल मंडल में सहायक लोको पायलट के तौर पर काम करने वाली श्रीनी श्रीवास्तव की नियुक्ति 2017 में रेलवे में हुई थी। मीडिया से बातचीत में उन्होंने बताया कि उन्होंने अपनी पढ़ाई गाजीपुर से की है। वह मूल रूप से गाजीपुर की रहने वाली हैं। पढ़ाई करने के बाद उन्होंने रेलवे सहायक लोको पायलट की परीक्षा दी। इसमें उनका चयन हो गया और वह तब से रेलवे में सहायक लोको पायलट के तौर पर काम कर रही हैं।

श्रीनी को रेल भवन से सूचना दी गई कि उन्हें प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होना है। श्रीनी को बताया गया कि उनका चयन वंदे भारत एक्सप्रेस के पूर्वोत्तर रेलवे जोन में पहली महिला सहायक लोको पायलट के रूप में सफलतापूर्वक संचालन की वजह से हुआ है। श्रीनी ने आगे बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वह एक आदर्श पीएम के तौर पर देखती हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विदेश नीतियों के कारण भारत के छवि वैश्विक स्तर पर मजबूत हुई है। वह प्रधानमंत्री की फैन हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने को लेकर वह बेहद उत्साहित हैं। उन्हें इस बात की बेहद खुशी भी है। श्रीनी के चाचा नीरज श्रीवास्तव पेशे से वकील हैं। वह गाजीपुर पब्लिक प्रोसिक्यूटर, एडीसी क्रिमिनल हैं। मीडिया से बातचीत में उन्होंने बताया कि उनके परिवार में कभी भी बेटे और बेटियों में कोई भेद नहीं किया गया। उनकी भतीजी श्रीनी ने जो कर दिखाया है, उससे उनके परिवार के मान सम्मान में इजाफा हुआ है। श्रीनी जैसी बेटी का उनके परिवार में होना परिजन के लिए गर्व का विषय है।

वही पूर्वोत्तर रेलवे की जनसंपर्क अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि पूर्वोत्तर रेलवे की ओर से श्रीनी श्रीवास्तव का प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होना पूरे डिवीजन के लिए हर्ष का विषय है। श्रीनी को शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए ड्यूटी लीव दी गई है। इसके साथ ही उन्हें स्पेशल ट्रेवल पास भी जारी हुआ है। श्रीनी प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए नई दिल्ली रवाना हो गई हैं।
'