Today Breaking News

उत्तर प्रदेश में मौसम हुआ सुहाना... इन जिलों में हुई बारिश, जानें अगले कुछ दिनों का मौसम का हाल

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश में मौसम पूरी तरह से बदल चुका है। अभी तक प्रदेश में जहां सूरज ढलने के बाद भी मौसम में गर्मी रहा करती थी। अब बारिश होने से मौसम पूरी तरह से सुहाना हो चुका है। हालांकि बारिश के बाद जरूर उसम बढ़ जाए रही है, जिससे आम जनता को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं राजधानी लखनऊ में शाम से ही मौसम सुहाना हो गया है और रात साढ़े 7 बजे के बाद बारिश का सिलसिला जारी हो गया है। कई अन्य जिलों में भी बारिश हुई और अभी हो भी सकती है।
मौसम विभाग ने शुक्रवार को शाम 4 बजे के करीब लखनऊ में तेज हवा के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई थी। इसके बाद शाम होते ही हवा चलने लगी और अब बारिश का सिलसिला भी शुरू हो गया है। इसके साथ ही सुल्तानपुर, कानपुर, चुर्क सोनभद्र, आगरा ताज और अलीगढ़ में भी बारिश दर्ज की गई है। साथ ही मौसम विभाग की माने तो अभी अन्य जिलों में भी बारिश हो सकती है।

जिन जिलों में बारिश होने के आसार है, उसमें गोंडा, हरदोई, उन्नाव के साथ ही तराई बेल्ट वाले क्षेत्रों में भी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के वैज्ञानिक मो. दानिश ने बताया कि बहराइच, लखीमपुर खीरी, गोरखपुर समेत कई जिलों में बारिश हो सकती है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि प्रदेश में हवा चलने का सिलसिला जारी रहने वाला है। गरज चमक के साथ आने वाले दिनों में 2 से 3 दिनों में तेज बारिश हो सकती है। जिला प्रशासन ने तेज हवा और बारिश के चलते अलर्ट जारी किया है। असुरक्षित भवनों और पेड़ों के संपर्क में आने से बचे। जनपदवासियों को अपने घरों मे रहने की सलाह दी जाती है। सतर्क रहें, सुरक्षित रहे।
'