Today Breaking News

इंद्र देव को खुश करने के लिए मेंढक और मेढ़की ​​​​​​​की कराई गई शादी, विधि विधान से संपन्न हुआ आयोजन

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. वाराणसी में गर्मी में बचाव और तापमान में गिरावट के लिए अनोखी पहल की गई। पसपाणी सेवा दल विनायक की ओर से दो मेढक की शादी कराई गई। पुजारी राकेश कुमार चौबे ने बताया कि मान्यता के अनुसार ऐसा कहा जाता है कि अगर बारिश करानी हो तो मेंढक और मड़की की शादी कराना चाहिए। इससे इंद्र देवता खुश होकर बारिश करते हैं।

उन्होंने बताया कि पूरे देश में गर्मी से लोगों का बुरा हाल बेहाल है। वाराणसी में भी भीषण गर्मी से लोग परेशान हैं। तापमान 45 डिग्री तक पहुंच जा रहा है। लिहाजा लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बढ़ती हुई गर्मी से राहत पाने के परंपरा के अनुसार मेंढक और मड़की की शादी पूरे विधि विधान से कराया गया।

पहाड़ियां स्थित श्रीनगर कॉलोनी स्थित बाबा मंदिर में कार्यक्रम का आयोजन हुआ। साथ मेंढक और मड़की की शादी कर कर इंद्र देवता को प्रसन्न करने की प्रार्थना की गई। मंदिर में विवाह के दौरान आस-पास के लोग जुटे।

कार्यक्रम के दौरान महिलाएं गीत गा रही थीं। वहीं हिंदू रीति रिवाज के अनुसार शादी की सभी परंपराएं निभाई गईं। इस दौरान आरती जायसवाल, सत्यम कुमार जायसवाल आदि मौदूज रहे।


'