Today Breaking News

भ्रष्टाचार के आरोपी 2 पुलिसकर्मी अरेस्ट, दोनों सिपाही जेल भेजे गए विभागीय कार्रवाई शुरू

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, आजमगढ़. आजमगढ़ जिले के एसपी अनुराग आर्य ने भ्रष्टाचार के आरोप में दो पुलिस कर्मियों को गिरफ्तार कराकर जेल भेज दिया है। इन दोनों पुलिसकर्मियों पर डरा धमका कर 6000 जबरदस्ती लेने का आरोप है।
इसके साथ इन दोनों आरक्षण के विरुद्ध मुकदमा भी दर्ज कराया गया है। जिसकी विवेचना की जा रही है। इस मामले में पीड़ित कैलाश प्रजापति ने बड़ागांव थाना निजामाबाद में लिखित तहरीर दी की 28 मार्च को एसपी ऑफिस में अपने विपक्षी से जमीन संबंधी विवाद के मामले में प्रार्थना पत्र दिया था।

इस घटना के अगले दिन दो सिपाही वर्दी में पीड़ित के घर पहुंचे और बताया कि आपने जो प्रार्थना पत्र दिया है हम उसी मामले की जांच के लिए आए हैं। एक के नेम प्लेट पर अजीत कुमार यादव तथा दुसरे के नेम प्लेट पर सत्यदेव पाल लिखा हुआ था।

वादी मुकदमा से विपक्षी के उपर मुकदमा लिखवाने के नाम पर ज्यादा पैसे की मांग करते हुए वादी मुकदमा से डरा धमका कर जबरन 6000 रुपये ले लिए। इस मामले के संबंध में थाना स्थानीय पर मु0अ0स0 294/24 धारा 386 भादवि बनाम आरक्षी अजीत कुमार यादव व आरक्षी सत्यदेव पाल के विरूद्ध अभियोग पंजीकृत कर विवेचना प्रारम्भ की गयी।

मामले की जानकारी मिलते ही जिले के एसपी अनुराग आर्य ने मामले की जांच करने के निर्देश दिए। इस क्रम में पुलिस की विवेचना में आरक्षी अजीत कुमार यादव पुत्र विश्वनाथ यादव चोलापुर वाराणसी जो कि एफआईआर सेल में तैनात है।

इसके साथ ही आरक्षी सत्यदेव पाल पुत्र सभापति पाल निवासी अडियार थाना सुरेही जनपद जौनपुर जिसकी नियुक्ति स्थान शिकायत प्रकोष्ठ पुलिस कार्यालय जनपद मऊ का नाम प्रकाश में आया। मामले की विवेचना कर रहे सब इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार सिंह ने दोनो आरक्षियों को रानी की सराय थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया है। दोनो आरोपियों को जेल भेजा जा चुका है। एसपी अनुराग आर्य का कहना है कि आरोपी दोनो सिपाही वादी और प्रतिवादी से डरा-धमकाकर पैसे की वसूली करते थे जो जांच में सही पाया गया।

आजमगढ़ में तैनात आरक्षी अजीत कुमार को निलंबित कर विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी गई है। वहीं मऊ में जिले तैनात आरक्षी सत्यदेव पाल के विरूद्ध कार्रवाई के लिए मऊ एसपी इलामारन को अवगत करा दिया गया है। जिले में लगातार यह प्रयास जारी है कि किसी भी प्रकार के भ्रष्टाचार में लिप्त किसी भी रैंक के विरूद्ध कठोरतम कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। जिससे आम जनमानस को साफ-सुथरी पुलिसिंग की व्यवस्था जनपदवासियों को मिल सके।
'