Today Breaking News

एक और झटका...टीवी चैनल हो रहा है महंगा, इतने रूपये बढ़ जाएगी कीमत

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. टीवी देखने वालों के लिए बुरी खबर है, क्योंकि जल्द टीवी देखना महंगा हो सकता है। डिज्नी स्टार, Viacom18, जी एंटरटेनमेंट और सोनी पिक्चर नेटवर्क इंडिया ब्रॉडकास्टर की ओर से अपने चैनल लिस्ट में इजाफा किया जा सकता है। ऐसा माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद टीवी देखना महंगा हो सकता है।
कितने रुपये में होगा इजाफा
रिपोर्ट की मानें, तो टीवी सब्सक्रिप्शन रेट में 5 से 8 फीसद का इजाफा हो सकता है। मतलब अगर आपका मंथली टीवी सब्सक्रिप्शन 500 रुपये है, तो टीवी सब्सक्रिप्शन रेट में करीब 40 रुपये का इजाफा हो सकता है। वही, अगर मंथली टीवी सब्सक्रिप्शन रेट 1000 रुपये है, तो इसमें करीब 80 रुपये का इजाफा होगा।

ट्राई ने दिया ये सुझाव
ET की रिपोर्ट की मानें, तो भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) ने ब्रॉडकास्टर से कहा था कि वे आम चुनाव खत्म होने तक नए टैरिफ के अनुसार समझौते पर हस्ताक्षर नहीं करने वाले डिस्ट्रीब्यूटर प्लेटफॉर्म ऑपरेटर (डीपीओ) के सिग्नल बंद न करें।

दरों में 10 फीसद का इजाफा
बता दें कि जनवरी में लीडिंग ब्रॉडकॉस्टर ने अपने बेस बुके दरों में करीब 10 फीसद का इजाफा किया था। रिपोर्ट के हवाले से दावा किया जा रहा है कि Viacom18 में सबसे ज्यादा करीब 25 फीसद का इजाफा होगा। मतलब करीब 500 रुपये मंथली सब्सक्रिप्शन में करीब 125 रुपये का इजाफा होगा।

जल्द बढ़ सकती हैं कीमतें
रिपोर्ट की मानें, तो क्रिकेट और एंटरटेनमेंट चैनल की मार्केट हिस्सेदारी में करीब 25 फीसद की सबसे ज्यादा ग्रोथ दर्ज की जा सकती है। नई कीमत फरवरी में लागू होनी थी। ऐसे में उम्मीद है कि जून में मतदान खत्म होने के बाद ब्रॉडकास्टर्स डीपीओ पर दरें बढ़ाने के लिए दबाव डालने की उम्मीद है। एयरटेल डिजिटल टीवी जैसे कुछ डीपीओ ने पहले ही कीमतों में मामूली बढ़ोतरी कर दी है।
'