Today Breaking News

गाजीपुर में बच्छलपुर से रामपुर गंगा तट पर बने पीपा पुल से आवागमन बंद करने का आदेश जारी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के मुहम्मदाबाद में बरसात का सीजन शुरू होने को देखते हुए 14 जून से बच्छलपुर-रामपुर गंगा तट पर बने पीपा पुल से आवागमन बंद करने का आदेश जारी किया गया है। इससे वाहन से आवागमन करने वाले लोगों को 40 किलोमीटर की अतिरिक्त दूरी तय करना होगा।
मुहम्मदाबाद इलाके से गंगा पार सेवराई व जमानियां तहसील क्षेत्र के अलावा सीमावर्ती बिहार के गांवों तक आवागमन के लिए शासन ने बच्छलपुर-रामपुर गंगा तट पर पीपा पुल का निर्माण कराया गया। गाइड लाइन के मुताबिक प्रत्येक वर्ष 15 अक्टूबर तक पुल का निर्माण कर आवागमन बहाल करना व 15 जून तक बरसात का सीजन शुरू मान उसे खोलकर हटा देना है। 

लोक निर्माण विभाग खंड तृतीत के प्रभारी अधिशासी अभियंता अवधेश प्रसाद सिंह ने 14 जून से पीपा पुल से वाहनों का आवागमन बंद कर पुल को हटाने का निर्देश जारी किया है। पुल से आवागमन बंद करने से अब लोगों को गाजीपुर हमीद सेतु या बक्सर भरौली पक्का पुल से होकर आवागमन करना होगा। लोक निर्माण विभाग खंड तीन के अवर अभियंता बिनोद राणा ने बताया कि बरसात का सीजन शुरू होने को देखकर अब पीपा पुल खोलकर हटाने कवायद शुरू होगी। इसके चलते 14 जून से इस पीपा पुल से वाहनों का आवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया गया है।
'