Today Breaking News

ट्रैफिक पुलिस अजब करवाई! कार में हेलमेट न पहनने का काट दिया चालान

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर. गोरखपुर की ट्रैफिक पुलिस का नया कारनामा सामने आया है जो चर्चा का विषय बना हुआ है। इसके तहत उन्होंने एक कृषि अधिकारी की TATA Nexon कर का चालान हेलमेट न होने के आधार पर कर दिया। चालान कटने का मैसेज जब अधिकारी के मोबाइल पर पहुंचा तो वह हतप्रभ रह गए क्योंकि चालान में डिटेल तो उनकी ही कार का था, लेकिन 1 हजार का चालान बगैर हेलमेट का कटा था। चालान पेपर पर फोटो भी एक बाइक की थी।
मामला गोरखपुर के गोरखनाथ थाना क्षेत्र के दयानंद नगर का है, जहां सोमवार को सुबह 10 बजे ट्रैफिक पुलिस ने कृषि अधिकारी की फोर व्हीलर का 1000 रुपये का चालान काट दिया। इसमें वजह बगैर हेलमेट के दिखाई गई। ट्रैफिक पुलिस विभाग का कहना है कि यह टेक्निकल फॉल्ट या ह्यूमन एरर हो सकता है। मामले की जांच कराई जा रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक गोरखपुर के रहने वाले अपर जिला कृषि अधिकारी कुंवर सत्येंद्र सिंह इस वक्त मिर्जापुर जिले में तैनात है। गोरखपुर आवास पर उनकी टाटा nexon कार है जो उनके ही नाम पर रजिस्टर्ड है। गोरखपुर आने पर इसे वह स्वयं या उनके भाई ड्राइव करते हैं। सोमवार 17 जून को सुबह 10 बजे के आसपास उनके मोबाइल पर मैसेज आया कि उनकी कार का चालान। चालक के हेलमेट न लगाने को कारण बताया गया। मैसेज पढ़ते ही उन्होंने इसकी जानकारी अपने भाई से ली तो उन्हें भी बड़ा आश्चर्य हुआ। कार का नंबर यूपी 53 ईवी 7674 है और वह घर पर खड़ी हुई थी। वहीं चालान पर बाइक का फोटो प्रिंट है, उसका नंबर यूपी 53 ईडब्ल्यू 7674 है।
इस मामले में एसपी ट्रैफिक संजय कुमार का कहना है कि फिलहाल मुझे इसकी जानकारी नहीं है। जांच कराने के बाद ही कुछ कह सकता हूं, यदि ऐसा कुछ हुआ है तो यह कहीं न कहीं टेक्निकल फॉल्ट है। बाइक किसकी है, इस बारे में भी जानकारी कराई जाएगी। जांच के बाद उक्त चालान को कैंसिल कर दिया जाएगा। इसके लिए वहां स्वामी को एक एप्लीकेशन देना होगा।

'