Today Breaking News

गाजीपुर में जमकर हो रही बिजली कटौती, लोगों में आक्रोश

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली कटौती से उपभोक्ता त्रस्त नजर आ रहे हैं। कहीं उपभोक्ता लो-वोल्टेज से परेशान हैं, तो कहीं जर्जर तार उनको परेशान कर रहा है। वहीं दूसरी तरफ जमानियां से दिलदारनगर जा रहा 33 केवीए लाइन भोर में 2:43 बजे फाल्ट आने से स्थानीय उपकेंद्र सहित चित्रकोनी उपकेंद्र की आपूर्ति बद हो गई।
जिसको लेकर बिजली विभाग की जेई तापस कुमार लाइनमैन के साथ फॉल्ट को ढूंढने के लिए पेट्रोलिंग में लग गए पेट्रोलिंग के बाद जमानियां उपकेंद्र के आगे फाल्ट मिलने पर कर्मियों ने उसे ठीक किया। तब जाकर सुबह 8.30 बजे आपूर्ति बहाल हुई। हालांकि चित्रकोनी उपकेंद्र की बिजली चलने लगी।

लेकिन स्थानीय उपकेंद्र के वीसीबी मशीन में लगा स्पाउड में खराबी आने से उपकेंद्र से जुड़े फतेहपुर फीडर से कस्बा बाजार सहित निरहू का पूरा, चिउटहा, पलिया और नटपुरवा बस्ती में विद्युत फीडरों की आपूर्ति बंद हो गई। कर्मियों ने इसे ठीक किया। तब जाकर दोपहर एक बजे बिजली आपूर्ति बहाल हुई, लेकिन निरहु का पूरा गांव में तार टूटने व कस्बा में लोकल फाल्ट से पुनः तीन घंटा बिजली बंद रही। शाम 4 बजे के बाद आपूर्ति बहाल हुई तो लोगों ने राहत की सांस ली।

उपभोक्ताओं ने बताया कि गर्मी के कारण लोकल फाल्ट से और परेशानी बढ़ जा रही है। उपकेंद्र के अवर अभियंता तापस कुमार ने बताया कि 33 केवीए लाइन ब्रेकडाउन होने से आपूर्ति बंद रही। उसे ठीक कराया गया तो वीसीबी मशीन का स्पाउड में खराबी आ गई, जिससे आपूर्ति बंद रही।
'