Today Breaking News

टीचर को अपनी ही स्टूडेंट से हुई मोहब्बत, दोनों ने कर ली लव मैरिज, एक गलती ने...

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, मुजफ्फरनगर. कहते हैं मोहब्बत न तो उम्र देखती और न ही जाति धर्म। जिस किसी को भी ये रोग लग जाता है उसे फिर कुछ और नहीं सूझता। ऐसा ही एक मामला यूपी के मुजफ्फरनगर से सामने आया है। यहां एक स्कूल में पढ़ाने वाले शिक्षक को अपनी ही छात्रा से मोहब्बत हो गई। छात्रा भी शिक्षक को पसंद करने लगी थी। दोनों ने इसकी जानकारी घर वालों को दी और फिर लव मैरिज कर ली। 
परिवार की रजामंदी से तो दोनों ने शादी कर ली लेकिन समाज इन्हें कहां चैन से बैठने देने वाला था। दोनों की शादी की खबर जब गांव वालों को लगी तो काफी बखेड़ा हो गया। बखेड़े की वजह शिक्षक की एक गलती थी। अब छात्रा और शिक्षक दोनों ने स्कूल आना ही छोड़ दिया है। वहीं शिक्षक पर विभागीय कार्रवाई की तलवार भी लटकने लगी है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मुजफ्फरनगर के एक माध्यमिक स्कूल में सहारनपुर के रहने वाले अंग्रेजी के शिक्षक को 11वीं की छात्रा से प्यार हो गया। दोनों एक-दूसरे को चाहने लगे थे। दोनों के बीच अफेयर पर चला। इसकी जानकारी दोनों ने अपने-अपने घर वालों को दी। दोनों के परिवार वाले भी शादी के लिए मान गए और 17 जून को दोनों ने लव मैरिज कर ली। शिक्षक ने जिस छात्रा से शादी की वह नाबालिग थी। बस शिक्षक की यही एक गलती ने गांव में खासा बखेड़ा कर दिया।  गांव वालों को जब इस शादी के बारे में पता चला तो विरोध किया। प्रिंसिपल ने भी शिक्षक की इस हरकत की जानकारी उच्चाधिकारियों तक पहुंचाई।

शिक्षक से लव मैरिज की खबर जब गांव में फैली तो छात्रा ने स्कूल जाना छोड़ दिया। हालांकि इस बीच शिक्षक स्कूल जाता रहा, लेकिन कुछ दिन बाद उसने भी स्कूल जाना बंद कर दिया और अपना तबादले करवाने की जुगत में ले गया। सूत्रों के अनुसार शिक्षा विभाग में टीचर की शिकायत की गई है। विभाग को लिखित शिकायत में कहा है कि छात्रा अभी 16 साल की है, ऐसे में अगर बच्चों को पढ़ाने वाला ही इस तरह की हरकत करेगा तो समाज पर इसका बुरा असर पड़ेगा। सूत्रों से पता चला है कि शिक्षक की ये दूसरी शादी थी। इससे पहले हुई शादी कुछ दिन तक ही चली और फिर टूट गई।
'