Today Breaking News

पूर्वांचल में चली धूल भरी आंधी, आज बारिश का यलो अलर्ट जारी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. पूरे पूर्वांचल में आज तेज आंधी चल रही है। हवा इतनी तेज है कि चारों ओर पूरा धूल ही धूल दिखाई पड़ रहा। करीब 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा बह रही है। मौसम विभाग ने वाराणसी समेत पूरे पूर्वांचल में आज बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है।
वाराणसी, चंदौली, भदोही, सोनभद्र, मिर्जापुर, मऊ, बलिया, गाजीपुर, जौनपुर और आजमगढ़ में बारिश होने की उम्मीद है। पूर्वांचल में गर्मी का मीटर अभी थमता नहीं दिख रहा है। पारा 43- 44 डिग्री सेल्सियस के पार अभी भी जा रहा है। साथ में लू और वार्म नाइट भी पीछा नहीं छोड़ रही।

अगले 3 दिन लू की चेतावनी
मौसम विज्ञान विभाग की ओर से वाराणसी और आसपास के जिलों में अगले 3 दिनों तक लू का यलो अलर्ट जारी किया गया है। वाराणसी, जौनपुर, चंदौली, भदोही, मिर्जापुर में लू और सोनभद्र में धूल भरी आंधी के साथ लू चलेगा। इस मौसम बाहर निकलने पर बचकर रहने की सलाह दी गई है।

बुधवार को वाराणसी का अधिकतम तापमान सामान्य से 2 डिग्री ज्यादा 42.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वाराणसी का न्यूनतम तापमान भी सामान्य से 2 डिग्री ऊपर 29.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। यानी कि दिन हो या रात गर्मी, तेज धूप, लू और उमस ने काफी बेहाल कर दिया है।
'