Today Breaking News

यूपी विधानसभा चुनाव 2027 सपा-बसपा मिलकर लड़ेंगे - अफजाल अंसारी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. 2027 के विधानसभा चुनाव को लेकर के समाजवादी पार्टी के गाजीपुर से सांसद अफजाल अंसारी ने बड़ा दावा किया है। अंसारी ने दावा किया है कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि सपा-बसपा 2027 का विधानसभा चुनाव एक साथ लड़ेगी। हालांकि, अफजाल अंसारी ने कहा कि अगर बसपा ऐसा नहीं करती है, तो यह उसके सियासी वजूद के लिए खतरा साबित होगा।
अफजाल अंसारी ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान उनसे बार-बार यह पूछा जाता था कि बसपा से उन्होंने इस्तीफा क्यों नहीं दिया, इस्तीफा दिए बगैर या निकाले बगैर उन्होंने समाजवादी पार्टी के सिंबल पर लोकसभा चुनाव लड़ने का निर्णय क्यों लिया, इस पर अफजाल अंसारी ने कहा कि बसपा ने उन्हें नहीं छोड़ा है। उन्होंने भी बसपा के नेतृत्व को नहीं छोड़ा है। अफजाल अंसारी ने कहा कि वह अभी नाउम्मीद नहीं हुए हैं। सपा और बसपा में सियासी गठबंधन होगा, यही होना है। अफजाल अंसारी ने कहा कि आगामी दिनों में लोगों को यह स्पष्ट दिखाई भी देगा। एक सवाल के उत्तर में अफजाल अंसारी ने आगे कहा कि 2027 में सपा-बसपा के गठबंधन को लेकर वह पूरी तरह से आश्वस्त हैं।

अफजाल अंसारी ने कहा कि बसपा को लेकर समाज (दलित वर्ग) ने निर्णय कर लिया है। समाज की बात को बसपा टॉप लीडरशिप को मनाना होगा। नहीं मानने का खामियाजा लोकसभा चुनाव 2024 वाला होगा। जहां बसपा के सिंबल पर जीतने वाले सांसदों की संख्या शून्य हो गई है। यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में 403 विधानसभा सीटों में से महज एक ही विधायक बसपा के सिंबल पर जीत पाया।
'