Today Breaking News

गाजीपुर के सृष्टि, मनीष और अमित ने नीट परीक्षा में हासिल की सफलता

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. देश भर में मेडिकल कॉलेज में MBBS और ‌BDS पाठ्यक्रम में दाखिला के लिए आयोजित नीट यूजी परीक्षा में मटुकपुर ग्राम सभा की सृष्टि ने 720 में से 695 अंक प्राप्त किया है। आल इंडिया रैंक 2772 (कैटेगरी रैंक 980) मिला है।
परीक्षा परिणाम की सूचना के समय सृष्टि अपने ननिहाल मुडियारी गांव गई थी। इस उपलब्धि की सूचना मिलते ही घर में जश्न का माहौल हो गया। सृष्टि के नाना-नानी, मामा-मामी समेत पूरा परिवार ने केक काटकर खुशी मनाई।

परिवार जनों सहित सगे संबन्धियों तथा इष्ट मित्रों नें फोन कर बधाईयां दी। सृष्टि के पिता प्रदीप कुमार यादव अधिवक्ता एवं मां शशिकला यादव वाराणसी में प्राथमिक विद्यालय की शिक्षिका हैं। सृष्टि ने तीसरे प्रयास में यह सफलता हासिल की है।

इंटरमीडिएट की परीक्षा पास करने के उपरांत सृष्टि बिना किसी कोचिंग किए घर पर रहकर नीट की तैयारी की। साथ ही बीएससी भी की। सफलता का मूल मंत्र पूछे जाने पर सृष्टि ने बताया कि क्रमबद्ध तरीके से संबंधित विषयों का अध्ययन व विशेषज्ञ शिक्षकों के मार्गदर्शन तथा माता-पिता के सुझाव को मुख्य भूमिका बताई।

कहा कि सफलता का कोई शार्ट-कट नही होता है। कड़ी मेहनत और प्रयासों से इसे पाया जा सकता है। सृष्टि की प्रारंभिक शिक्षा ननिहाल में नाना हरिद्वार सिंह यादव (प्रवक्ता) के संरक्षण में हुई थी।

वहीं सनशाइन पब्लिक स्कूल कसेरा पोखरा जमानियां के 2 छात्रों को NEET (UG) में मिली सफलता से विद्यालय परिवार में हर्षोल्लास का वातावरण है। छात्र मनीष उपाध्याय ने जनरल EWS केटेगरी में 99% अंक प्राप्त कर NEET की परीक्षा में 2814वीं रैंक हासिल किया है।

वहीं विद्यालय के छात्र अमित सिंह ने O.B.C. केटेगरी में 98.85% अंक हासिल करते हुए NEET में 11818 वीं रैंक हासिल किया है। दोनों छात्रों की उत्कृष्ट उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए विद्यालय के संस्थापक सर्वानंद सिंह, अध्यक्ष चन्द्रशेखर सिंह, प्रबन्धक अमित कुमार सिंह, प्रधानाचार्य शैलेन्द्र कुमार सिंह ने हार्दिक बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।
'