Today Breaking News

मात्र 45 मिनट में 50 लाख का लोन देगा SBI, जानिए कौन कर सकता है अप्लाई

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया सिर्फ 45 मिनट में लोन मंजूर करेगा। बैंक छोटे व्यवसायों को लोन देने पर ध्यान केंद्रित करेगा। छोटे और मध्यम उद्यमों के लिए बैंक लोन को आकर्षक बनाने के लिए 45 मिनट में SME को लोन देने की योजना बना रहा है। SBI के इस नए प्रोडक्ट का नाम एसएमई डिजिटल बिजनेस लोन है। 
प्रॉफिट और ग्रोथ को बढ़ाने के लिए, SBI स्मॉल बिजनेस लोन देने पर दोगुना जोर रहा है। एक आधिकारिक बयान में SBI ने कहा कि एमएसएमई लोन अगले 5 वर्षों में बैंक की ग्रोथ और प्रॉफिट का सेंटर प्वाइंट होगा।

लोन का दायरा बढ़ाने के लिए SBI का लक्ष्य छोटे व्यवसायों के लिए कर्ज मुहैया करना है। बैंक सभी पार्टनर सर्विस प्वाइंट टचपॉइंट्स और क्यूआर कोड के माध्यम से उपलब्धता का विस्तार करने की योजना बना रहा है। ग्राहक किसी कर्मचारी, वेबसाइट, विज्ञापन या ऐप के माध्यम से प्रोडक्ट के साथ बातचीत कर सकता है। जब भी कोई ग्राहक बैंक प्रोडक्ट के साथ इंटरैक्ट करता है, उसे ग्राहक टचपॉइंट कहा जाता है। उदाहरण के लिए, यदि कोई ग्राहक सोशल मीडिया पर लोन का विज्ञापन देखता है, तो उसे ग्राहक टचपॉइंट कहा जाएगा।

एसबीआई 45 मिनट तक के एंड-टू-एंड मंजूरी समय के साथ यह लोन ऑनलाइन पेश करेगा। इस योजना के तहत एमएसएमई द्वारा बिना वित्तीय डिटेल्स के 50 लाख रुपये का कर्ज लिया जा सकता है। एसबीआई लोन के लिए फाइनेंशियल डिटेल्स नहीं मांगेगा। इसके बजाय, वैल्यूएश के लिए उधारकर्ता के ट्रांजेक्शन हिस्ट्री और जीएसटी रिटर्न की जांच की जाएगी। 

एसबीआई के चेयरमैन दिनेश खारा ने कहा कि इकोसिस्टम में एमएसएमई यूनिट के समृद्ध डेटा फुटप्रिंट का लाभ उठाकर, हमारा लक्ष्य सबसे तेज और सबसे सहज लोन प्रोसेस प्रदान करना है, जिससे देश में अग्रणी एमएसएमई ऋणदाता के रूप में हमारी स्थिति और मजबूत होगी।
'