Today Breaking News

गाजीपुर घाट रेलवे स्टेशन पर टिकटों की बिक्री शुरू, रेल यात्रियों को होगी सुविधा

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में ताडीघाट मऊ रेल परियोजना के तहत पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर जोन के अंतर्गत आने वाला नवनिर्मित घाट स्टेशन पर रेलवे ने टेंडर की प्रक्रिया पूरी होने के बाद टिकटों की बिक्री का काम एक निजी कम्पनी को सुपुर्द कर दिया है।

जिसके बाद कम्पनी के द्वारा साढे तीन महीने बाद स्टेशन के टिकट काउंटर पर एक एसटीवीए की तैनाती कर टिकटों की बिक्री शुरू कर दी गई है। जिसके चलते यात्री खुद को अब काफी सहूलियत महसूस कर रहे है, तो वहीं रेलवे को भी अब इस स्टेशन से राजस्व की अच्छी आय होने की उम्मीद है, बता दें कि इसके पहले टिकटों की खरीद के लिए यात्रियों को पांच किमी दूर शहर स्थित सिटी रेलवे स्टेशन पर जाना पड़ता था।

इस दौरान कई यात्रियों की ट्रेन छूट जाती थी,जिसमें सबसे ज्यादा परेशानी महिलाओं व बुजुर्गों को होती थी। रेल संरक्षा आयुक्त ने मार्च में निरीक्षण के बाद इस स्टेशन से ट्रेनों के संचालन व टिकटों की बिक्री के लिए हरी झंडी दे दिया।

जिसके बाद ट्रेनों का तो संचालन शुरू हो गया था, मगर टेंडर की प्रक्रिया न होने और एसटीवीए की तैनाती न किए जाने से टिकटों की बिक्री शुरू नहीं हो सकी थी। इस स्टेशन से होकर हर रोज दर्जनों पैसेंजर, मेमू ट्रेनों के साथ ही एक्सप्रेस, मेल ट्रेनों का आवागमन होता है। मगर नये स्टेशन पर ठहराव केवल पैसेन्जर व मेमू ट्रेनों का ही होता है।

रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक 25 करोड़ की लागत से 600 मीटर लंबे इस नए स्टेशन की आधारशिला चौदह नवंबर 2016 को पीएम नरेन्द्र मोदी ने रखी थी। जो 2024 जनवरी में बनकर पूरी तरह से तैयार हो गया था।

सीनियर डीओएम वाराणसी अभय प्रताप सिंह ने बताया कि घाट स्टेशन से टिकटो की बिक्री शुरू हो चुकी है, जिससे कि अब यात्रियों को जहाँ सहूलियत होगी,वहीं रेलवे को राजस्व की अच्छी आय भी हो सकेगी।

'