Today Breaking News

गाजीपुर की सबीहा ने लहराया मेधा का परचम, दिल्ली विश्वविद्यालय में बनी प्रोफेसर

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के सेवराई तहसील क्षेत्र के उसियां गांव की बेटी ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर चयन पाकर परिजनों सहित क्षेत्र का नाम रोशन किया है। उनकी इस उपलब्धि पर क्षेत्रवासियों में हर्ष प्राप्त है। वहीं पैतृक गांव मुखिया में लोगों ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाई दी है।

जानकारी अनुसार उसियां गांव निवासी बिहार पुलिस के कॉन्स्टेबल से रिटायर्ड तौवाब खान एवं सैयदा बेगम की पुत्री सबीहा परवीन ने दिल्ली विश्वविद्यालय की इतिहास विषय में असिस्टेंट प्रोफेसर की पद पर चयन पाया है। इनका नियुक्ति श्री राम कॉलेज दिल्ली में किया गया है। इन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा क्षेत्र के उसियां गर्ल्स हाई स्कूल से किया है। स्नातक की शिक्षा इलाहाबाद से पुरी की है इन्होंने 2020 में वाराणसी से नेट की परीक्षा क्वालीफाई करते हुए दिल्ली में तैयारी की है।

सबीहा परवीन

सबीहा परवीन ने बताया कि तैयारी के दौरान यह सेल्फ स्टडीज को ज्यादा महत्व देती थी। बताया कि पढ़ाई के दौरान मेरे माता-पिता और भाई बहन के प्रोत्साहन की वजह से ही हमने अपने पहले प्रयास में यह सफलता पाया है। उनके इस उपलब्धि पर पैतृक गांव उसियां में हर्ष का माहौल है। परिवारीजनों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर शुभकामनाएं दी है। वही घर पर लोगों के द्वारा बधाई देने का तांता लगा हुआ है।

'