Today Breaking News

यूपी रोडवेज शुरू कर रहा है कैंप भर्ती, जानिए कैंप डेट व योग्यता समेत पूरी डिटेल

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, प्रयागराज. रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। रोडवेज कैंप भर्ती शुरू कर रहा है। एक ही दिन में कैंप के अंदर आवेदन, ड्राइविंग टेस्ट आदि की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। डिपो की कमेटी कैंप में शैक्षिक अभिलेखों का परीक्षण व टेस्ट के बाद चयनित की नियुक्ति की संस्तुति कर देगी। अभ्यर्थी चरित्र सत्यापन के बाद एक सप्ताह में नियुक्ति भी मिल जाएगी।
प्रयागराज परिक्षेत्र में कुल 98 पदों पर ड्राइवरों की नियुक्ति होगी। बाद में इनकी संख्या और बढ़ाई भी जा सकती है। कैंप में महिला व पुरुष दोनों अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे। यह भर्ती संविदा के तहत होगी और परिवहन निगम सीधे उन्हें नियुक्त करेगा।

चयनित ड्राइवरों को प्रयागराज, मंझनपुर, प्रतापगढ़, लालगंज, मीरजापुर व बादशाहपुर डिपो में तैनाती दी जाएगी। क्षेत्रीय प्रबंधक एमके त्रिवेदी ने बताया कि चयनित ड्राइवर को प्रति किमी 1.89 रुपये की दर से भुगतान होगा। फंड, रात्रि भत्ता, दुर्घटना बीमा की सुविधा रहेगी। 22 दिन की ड्यूटी व पांच हजार किमी पूर्ण करने पर तीन हजार रुपये का प्रोत्साहन राशि भी दी जाएगी।

उत्कृष्ट चालकों को प्रतिमाह 19593 रुपये व उत्तम चालक को 16593 तक का पारिश्रमिक का भुगतान इसमें शामिल है। चालक व उसके परिवार को फ्री यात्रा पास भी प्रदान किया जाएगा।

अभ्यर्थी की योग्यता
कक्षा आठ पास
दो वर्ष पुराना हैवी लाइसेंस
ऊंचाई न्यूनतम पांच फुट तीन इंच
न्यूनतम आयु सीमा 23.6 वर्ष
अधिकतम आयु 58 वर्ष

कब कहां लगेगा कैंप
10 जून - बादशाहपुर, पट्टी व लालगंज
11 जून- फूलपुर, जारी, सराय अकिल
12 जून - हंडिया, कोरांव, मंझनपुर
13 जून- विंध्याचल, मेजा रोड
11 व 12 जून - कुंडा

कैंप में क्या लेकर जाएं
अभ्यर्थी अपने शैक्षणिक अभिलेख (न्यूनतम आठवीं पास का), नौकरी के लिए प्रार्थना पत्र, हैवी लाइसेंस, आधार कार्ड, फोटो के साथ कैंप में पहुंचे। प्रार्थना पत्र के साथ अभिलेखों की कापी जमा करें। इसके बाद कमेटी चयन प्रक्रिया में शामिल करेगी।

'