Today Breaking News

शताब्दी, वंदे भारत समेत सुपरफास्ट ट्रेनें रुकीं, डेढ़ घंटे से आग बुझाने में जुटे हैं फायर ब्रिगेड कर्मी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. लखनऊ-कानपुर रेल रूट के गंगाघाट रेलवे स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक के किनारे खड़ी खरपतवार में किसी ने आग लगा दी। आग रेलवे ट्रैक तक पहुंच गई। जिससे ट्रेनों का संचालन बाधित हो गया। पहले मालगाड़ी को रोका गया उसके पीछे शताब्दी, वंदे भारत समेत अन्य ट्रेनों को कानपुर में रोका गया।

रेल संचालन बाधित होने से लखनऊ के डीआरएम ऑफिस में हड़कम्प मचा रहा है। पिछले डेढ़ घंटे से संचालन ठप है दमकल की गाड़ी आग बुझाने में जुटी है। शनिवार की सुबह दस बजे कानपुर से चलकर लखनऊ जा रही एक मालगाड़ी गंगा घाट रेलवे स्टेशन पार होते ही चंपापुरवा के पास पहुंची थी कि डाउन लाइन रेलवे ट्रैक के किनारे खड़ी खरपतवार में किसी ने आग लगा दी, जिससे आग रेलवे ट्रैक तक पहुंच गई।

आग पहुंचने के चलते ट्रेन आगे नहीं बढ़ सकी और चालक ने ब्रेक लगा दिया। इसकी जानकारी कंट्रोल रूम को दी गई। इसके बाद पीछे आ रही झांसी इंटरसिटी एक्सप्रेस को गंगाघाट रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो पर रोका गया। उसके पीछे वंदे भारत एक्सप्रेस को कानपुर के आउटर पर रोका गया उसके पीछे शताब्दी ट्रेन भी बाधित हुई है। आग लगने की जानकारी रेलवे ने दमकल विभाग को अवगत कराया।

एक फायर टेंडर की गाड़ी मौके पर पहुंची लेकिन वह रेलवे ट्रैक के किनारे तक नहीं पहुंच सकी जिसके बाद एक छोटी गाड़ी बुलाई गई और दमकल के कर्मी डेढ़ घंटे से आग बुझाने में जुटे हैं लेकिन आग अभी सामान्य नहीं हो सकी है। वहीं आग लगने की जानकारी लखनऊ कंट्रोल रूम लगातार ले रहा है। थोड़ी ही देर में रेल संचालन सामान्य होने का अनुमान है। भीषण गर्मी में यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

'